मौ नगर में गूंजे भारत माता की जय के नारे

भिण्ड, 10 अगस्त। आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत हर घर तिरंगा अभियान तहत शा. महाविद्यालय मौ के विद्यार्थियों द्वारा नगर में तिरंगा यात्रा निकाली गई। जिसमें देश के नागरिकों से राष्ट्रध्वज लगाने की अपील की गई।
महाविद्यालय के विद्यार्थियों द्वारा तिरंगा यात्रा का प्रारंभ नवीन थाना भवन सेवड़ा रोड से प्रारंभ होकर नरसिंह मन्दिर तक समापन हुआ। नरसिंह मन्दिर के प्रांगण में भारत माता की आरती की गई। कार्यक्रम को मुख्य अतिथि सुरेन्द्र सिंह यादव (वरिष्ठ समाजसेवी एवं शिक्षाविद) ने संबोधित करते हुए कहा कि यह अवसर देश के अमर बलिदानियों को स्मरण करने का भी है और उनसे प्रेरणा लेकर समाज जीवन के हर क्षेत्र में योगदान करने का भी है। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रो. हरिशंकर सिंह कंसाना ने की।
महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. रविकांत द्विवेदी ने मुख्य अतिथि का सम्मान किया। उन्होंने कहा कि महाविद्यालय के समस्त छात्रों को सामाजिक, सांस्कृतिक गतिविधियों में बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए, इसी से उनका सही मायने में व्यक्तित्व विकास होगा। उन्होंने कहा कि भारत माता की जय और वंदे मातरम कोई नारे नहीं बल्कि हमारे जीवन के संस्कार हैं। तिरंगा यात्रा में राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयं सेवकों की बड़ी भूमिका रही। सहभागिता करने वाले स्वयं सेवकों में मधुराज सिंह गुर्जर, कृष्णा सिंह, दिनेश सिंह, कृष्णा गौड़, सरोज कुशवाह, आगम जैन, राजू मांझी, अनीता जैन, रूबी कुशवाह सहित 50 विद्यार्थी थे। कार्यक्रम में महाविद्यालय के डॉ. विकास कुमार, डॉ. जितेन्द्र पचोरिया, डॉ. पीयूष शर्मा, डॉ. अमित दुबे, अरविंद यादव, रवि कुशवाह, सत्यदीप यादव सहित समस्त स्टाफ जन उपस्थित थे। यात्रा की देख-रेख और संचालन में महाविद्यालय के पूर्व छात्र मोहन यादव, आदित्य प्रताप सिंह नितिन यादव सहित 10 पूर्व छात्रों की महती भूमिका रही।