दो साल पहले दूसरे विद्यालय में अटैच शिक्षक वापस भेजा जाए

छात्रों के अभिभावकों ने अटैच शिक्षक को वापस बुलाने की मांग उठाई
डीईओ द्वारा दो साल पहले किया गया था प्रावि मेघपुरा में अटैच

भिण्ड, 05 अगस्त। शासन के नियमानुसार अटैचमेंट प्रतिबंधित होने के बावजूद भी दो साल पहले शाप्रावि विजयगढ़ से एक शिक्षक को डीईओ के आदेश द्वारा दूसरे विद्यालय में अटैच किया गया था, जो अभी तक वापस नहीं भेजा गया है। विद्यालय में दर्ज आधा सैकड़ा छात्र एक शिक्षक के भरोसे हैं, इससे शैक्षणिक व्यवस्था बदतर हो गई है।
मेहगांव ब्लॉक के हरीक्षा जनशिक्षा केन्द्र के अंतर्गत आने वाले शासकीय प्राथमिक विद्यालय विजयगढ़ में 51 छात्र दर्ज हैं। करीब दो साल पहले इस विद्यालय में दो शिक्षक पदस्थ थे। उनमें से एक शिक्षक लाखन सिंह सैनी का अटैचमेंट जिला शिक्षा अधिकारी भिण्ड के आदेश क्र. स्था./2020/5753, दि. 24 सितंबर 2020 के तहत शासकीय प्राथमिक विद्यालय मेघपुरा में व्यवस्था के तौर पर किया गया था, जिन्हें अभी तक वापस नहीं भेजा गया है। उधर शाप्रावि मेघपुरा में कुल 34 छात्र हैं और इस समय दो प्लस अटैचमेंट वाले सहित तीन शिक्षक हैं। जबकि विजयगढ़ स्कूल का प्रभार ज्ञानसिंह राजपूत पर है एवं 51 छात्रों के अलावा बीएलओ का भी कार्य हैं। ऐसी स्थिति में एक शिक्षक इन व्यवस्थाओं को कैसे संभाल रहा है, यह अंदाजा लगाया जा सकता है।
मेघपुरा स्कूल में दो साल पहले अटैच किए गए शिक्षक लाखन सिंह सैनी का अटेचमेंट समाप्त कर मूल पदस्थापना स्कूल में भेजे जाने हेतु शाप्रावि विजयगढ़ में पदस्थ एकमात्र शिक्षक एवं करीब एक दर्जन छात्रों के अभिभावकों ने जनशिक्षा केन्द्र हरीक्षा के प्राचार्य की अनुशंसा सहित आवेदन जिला शिक्षा अधिकारी को दिया है। उसे भी करीब एक सप्ताह होने जा रहा है लेकिन डीईओ ने अभी तक संज्ञान ही नहीं लिया है।