मारपीट के विभिन्न मामलों में 17 आरोपियों के विरुद्ध प्रकरण दर्ज

भिण्ड, 08 जुलाई। जिले के देहात, रौन, लहार एवं दबोह थाना क्षेत्र में गाली गलौज, मारपीट एवं जान से मारने की धमकी के पांच मामले सामने आए हैं। पुलिस ने फरियादियों की रिपोर्ट कुल 17 आरोपियों के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज कर लिए हैं।
जानकारी के अनुसार देहात थाना क्षेत्रांतर्गत समीर नगर लहार रोड भिण्ड पर रंजिश के चलते दो पड़ौसियों में विवाद हो गया। जिसमें प्रथम पक्ष के फरियादी विवेक सिंह पुत्र शिवपाल सिंह भदौरिया उम्र 30 साल ने पुलिस को बताया कि गुरुवार को उसके पड़ौस में रहने वाले आरोपीगण लोकेन्द्र, उपेन्द्र, जगदीश एवं रानी राजावत घर के बाहर गाली गलौज किया जब फरियादी ने गाली देने से मना किया तो आरोपियों ने उसके साथ मारपीट कर जान से मारने की धमकी दे डाली। वहीं दूसरे पक्ष के फरियादी जगदीश पुत्र कुंअर सिंह राजावत उम्र 63 साल की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपीगण शिवपाल, विवेक एवं दीपक भदौरिया के विरुद्ध धारा 323, 294, 506, 34 भादंवि के तहत प्रकरण क्रॉस प्रकरण दर्ज कर लिया है। इसी थाना क्षेत्र के ग्राम हीरालाल का पुरा निवासी फरियादी जगबीर उर्फ जितेन्द्र पुत्र होतम सिंह भदौरिया उम्र 61 साल ने पुलिस को बताया कि गुरुवार की दोपहर में उसके पड़ौस में रहने वाले आरोपी शिवराम सिंह भदौरिया ने रंजिश के चलते घर के बाहर गाली गलौज किया। जब फरियादी ने गाली देने से मना किया तो आरोपी उसके साथ मारपीट कर जान से मारने की धमकी दे डाली। पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध धारा 323, 294, 506 भादंवि के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है।
उधर रौन थाना क्षेत्रांतर्गत वार्ड क्र. जैतपुरा तिराहा कस्बा रौन निवासी फरियादी मनीष पुत्र मंगली प्रसाद जाटव उम्र 27 साल ने गत 30 अप्रैल को पुलिस को दिए आवेदन में बताया था कि आरोपीगण सैयद आरिफ अली, सलमान खान, जहीर खान, इशराद खान, दिलशाद खान निवासीगण कस्बा रौन ने रंजिश के चलते जाति सूचक गाली गलौच किया। जब फरियादी ने गाली देने से मना किया तो आरोपियों उसके साथ लाठी, मुक्कों से मारपीट कर दी थी। पुलिस ने विवेचना के उपरांत आरोपियों के विरुद्ध धारा 294, 323, 34 भादंवि, 3(1)द, 3(1)ध एससी/एसटी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है। लहार थाना क्षेत्रांतर्गत वार्ड क्र.15 निवासी फरियादी अंकित पुत्र रामकुमार श्रीवास्तव उम्र 29 साल ने पुलिस को बताया कि गुरूवार की रात्रि में मोहल्ले में रहने वाले आरोपीगण आलोक, रुचि एवं अनुराग चौहान उसके घर के बाहर गाली गलौज किया, जब फरियादी ने गाली देने से मना किया तो आरोपियों ने उसके साथ मारपीट कर जान से मारने की धमकी दे डाली। पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध धारा 323, 294, 506, 34 भादंवि के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया है। दबोह थाना क्षेत्रांतर्गत ग्राम अंधियारी निवासी फरियादी जीतू पुत्र रामसिंह सविता उम्र 39 साल ने पुलिस को बताया कि शुक्रवार की सुबह बाल कटिंग कराने के विवाद को लेकर गांव में रहने वाले आरोपी अजमेर कौरव ने उसके घर के अन्दर घुस कर गाली गलौज किया। जब फरियादी ने गाली देने से मना किया तो आरोपी ने उसके साथ मारपीट कर जान से मारने की धमकी दे डाली। पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध धारा 452, 323, 294, 506 भादंवि के तहत प्रकरण दर्ज कर लिए हैं।