दंदरौआ धाम में धूमधाम से मनाया श्रीराम जन्मोत्सव

महिलाओं ने मंगल गीत गाए, भजनों की प्रस्तुतियां दी गईं

भिण्ड, 10 अप्रैल। जिले के दंदरौआ धाम परिसर में रविवार को श्रीराम जन्मोत्सव का कार्यक्रम धूमधाम से आयोजित किया गया। इस अवसर पर धाम के महंत श्रीश्री 1008 महामण्डलेश्वर रामदास महाराज ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
इस अवसर पर वृंदावन धाम के प्रसिद्ध भजन गायक परशुराम द्वारा भजन संकीर्तन की प्रस्तुतियां दी गई। कार्यक्रम का शुभारंभ सुबह 10 बजे किया गया, जो अपरान्ह दो बजे तक चला। इसी दरम्यान दिन में ठीक 12 बजे भगवान श्रीराम का जन्मोत्सव मनाया गया। जैसे ही 12 बजे का समय हुआ तो भए प्रकट गोपाला दीन दयाला के उद्घोषों से पूरा धाम परिसर गूंज उठा। इस दरम्यान परिसर में श्रृद्धालुओं की भारी भीड़ एकत्रित थी। इस आनंददाई वातावरण में वहां मौजूद महिलाओं ने पालने में भगवान श्रीराम के बाल रूप को झुलाया और मंगल गीत गाए।

आलमपुर में धूमधाम से मना श्रीराम जन्मोत्सव

आलमपुर कस्बे में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया। रामनवमी के अवसर पर चंदेल मोहल्ले में स्थित श्रीराम जानकी मन्दिर को भव्य तरीके से सजाया गया था और सुबह दस बजे से ही मन्दिर परिसर में दर्शनार्थियों का एकत्रित होना शुरू हो गया था। इस अवसर पर महिलाओं द्वारा भजन कीर्तन गाये जा रहे थे और जैसे ही दोपहर के ठीक 12 बजे तो मन्दिर परिसर तेज आतिशबाजी के साथ भये प्रकट कृपाला दीन दयाला कौशल्या हितकारी एवं जय जय श्रीराम के जयकारे गूंजने लगा। भगवान श्रीराम दरवार की आरती के पश्चात दर्शनार्थियों को प्रसाद वितरण किया गया। तो वही कटरा मोहल्ले में स्थित श्रीराम जानकी मन्दिर पर भी भगवान श्रीराम का जन्मोत्सव उल्लास पूर्वक मनाया गया।