गायकवाड़ बॉयज अंडर 18 डेज टूर्नामेंट में चंबल डिवीजन पहुंची सेमीफाइनल में

भिण्ड के विष्णु भारद्वाज रहे मेन ऑफ द मैच

भिण्ड, 10 अप्रैल। भोपाल में चल रहे हीरालाल गायकवाड़ बॉयज अंडर 18 डेज टूर्नामेंट में चंबल ने भोपाल को 80 रनों से आउट राइड हराया और छह अंक हासिल कर पूल टॉप किया। इससे पहले चंबल की टीम ने सागर व रीवा को हराया था। तीनों मैच में मैन ऑफ द मैच भिण्ड के ऑफ स्पिनर विष्णु भारद्वाज रहे।
सागर और रीवा से मैच जीतकर मैन ऑफ द मैच और आज भोपाल से मैच जीत कर तबारिक खान के साथ संयुक्त रूप से मैन ऑफ द मैच भिण्ड के विष्णु रहे, इस मैच में टॉस चंबल के कप्तान जय गुर्जर ने जीता और पहले बैटिंग करने का निर्णय लिया और पहली पारी में 354 रन बनाए। चंबल की तरफ से सक्षम पुरोहित ने 77 रन जतिन राजपूत ओर तवारिक खान ने 71-71 रन बनाए गर्वितराज शर्मा ने 48 और सोमू सिंह ने 42 रन बनाए। भोपाल की पहली पारी 214 रनों पर समाप्त हुई और चंबल को 140 रनों की पहली पारी की बढ़त मिली। चंबल की तरफ से बॉलिंग करते हुए तवारिक खान और विष्णु भारद्वाज ने चार-चार विकेट लिए जय गुर्जर ओर अमन सोलंकी को एक-एक विकेट मिला। चंबल की दूसरी पारी 196 रनों पर आउट हुए। चंबल की दूसरी पारी में सोमू सिंह ने 76 रन जतिन राजपूत ने 39 रन ओर सक्षम पुरोहित ने 27 रन बनाए भोपाल को 337 रनों के टारगेट दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भोपाल की पूरी टीम 259 रनों पर आउट हो गई चंबल ने ये मैच आठ विकेट से जीता। चंबल की तरफ से बॉलिंग करते हुए विष्णु भारद्वाज ने छह विकेट अमन सोलंकी ने तील विकेट और जय गुर्जर ने एक विकेट लिया और चंबल ने सेमीफाइनल में जगह बनाई। भोपाल के विरुद्ध इस मैच के प्लेयर आफ द मैच का पुरस्कार सयुंक्त रूप से तवारिक खान और विष्णु भारद्वाज को दिया गया। इससे पहले सागर के खिलाफ छह विकेट और शानदार बेटिंग करने के कारण व रीवा के विरुद्ध आठ विकेट लेने वाले बीडीसीए के खिलाड़ी विष्णु भारद्वाज को प्लेयर ऑफ द मैच पुरुस्कार दिया गया।
इस जीत पर चंबल डिवीजन के अध्यक्ष केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और कार्यकारी अध्यक्ष प्रशांत मेहता सहित उपाध्यक्ष ओपीएस भदौरिया, सचिव तस्लीम खान, सह सचिव विनोद शिवहरे, बीडीसीए के अध्यक्ष पूर्व विधायक मुकेश सिंह चतुर्वेदी, सचिव पंकज चतुर्वेदी व प्रशिक्षक रवि कटारे ने टीम को इस जीत के लिए बधाई दी और आगामी मेचों के लिए शुभकामनाएं भी दीं।