दिनभर चला वारिस का दौर भीषण सर्दी की चपेट में आया समूचा जिला

भिण्ड, 06 जनवरी। मौसम विभाग के अनुमान अनुसार गुरुवार को भिण्ड जिले के अधिकांश क्षेत्र में दिनभर रुक-रुक कर कभी तेज तो कभी हल्की बारिश होती रही। बारिश के साथ शीत लहर भी चलती रही। जिससे समूचा भिण्ड जिला भीषण सर्दी की चपेट में आ गया है। लोग दिनभर सर्दी से ठिठुरते दिखाई दिए। सर्दी से राहत पाने के लिए अनेक लोग घरों एवं दुकानों के बाहर आग जलाकर तापते रहे। तब कहीं लोगों को सर्दी से राहत मिली। लेकिन ऐसे में बेजुबान पशुओं का बहुत बुरा हाल है। जिलेभर में आवारा रूप से विचरण करने बाली गाए एवं बछड़े बारिश से भींग जाने के पश्चात थरथर कांपते फिर रहे हैं। इन बेजुबान गाय बछड़ो को बस्ती, बाजार के अंदर जहां आग जलती हुई दिखाई देती है, वहीं खड़े हो जाते हैं और आग की लौ से सर्दी से राहत पाने की कोशिश करते हैं।
गुरुवार को दिनभर हुई बारिश के कारण भिण्ड जिले के अधिकांश बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा। बारिश का पानी गेहूं, चना, मटर, सरसों की फसल के लिए लाभदायक माना जा रहा है। बारिश के चलते जिले के कई कस्बों में प्रमुख मार्गों की हालत दलदल जैसी हो गई है। हमारे आलमपुर संवाददाता ने बताया कि आलमपुर में बारिश के कारण चंदेल मोहल्ले में सड़क पर जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। लोगों को इस कड़ाके की सर्दी में सड़क पर भरे पानी में प्रवेश कर निकलना पड़ रहा है।

मौ नगर में बारिश से हुई मावठ, किसानों के चहरे पर मुस्कान

मौ नगर में गुरुवार को अल सुबह हुई मूसलाधार बारिश से किसान के चहरे पर मुस्कान तो आ ही गई, साथ ही फसलों को बहुत ज्यादा फायदा हुआ है। इससे किसानों फसलों की आवक बढऩे की पूण संभावना है। आज पूरे भिण्ड जिले में वर्षा का दौर सुबह से ही शाम तक चलता रहा।