दो अवैध हथियारों के साथ 12 लाख की लूट का आरोपी दबोचा

भिण्ड, 06 जनवरी। पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र सिंह चौहान के निर्देशन में अवैध हथियारों एवं गुडा बदमाशों की धरपकड़ हेतु चलाए जा रहे अभियान के तहत सुरपुरा थाना पुलिस द्वारा दो अवैध हथियारों के साथ 12 लाख की लूट का आरोपी गिरफ्तार किया गया है।
इसी क्रम में अनुविभागीय अधिकारी अटेर सुरेन्द्र सिंह तोमर के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी सुरपुरा अलोक सिंह तोमर एवं सायवर सेल प्रभारी शिव प्रताप सिंह राजावत द्वारा थाना सुरपुरा के अपराध क्र.71/ 21 धारा 394, 397, 294, 506, 11/13 एमपीडीपीके एक्ट में फरार आरोपी को ग्राम बिजौरा पुलिया के पास से दबोच लिया। उसके कब्जे से अपराध में प्रयुक्त 315 बोर का एक कट्टा, एक जिन्दा राउण्ड एवं पांच हजार 200 रुपए जब्त किए गए हैं। पुलिस के अनुसार उक्त आरोपी शातिर किस्म का बदमाश है, जिस पर जिला भिण्ड तथा जिला मुरैना में कुल मिलाकर आठ अपराध पंजीबद्ध हंै। आरोपी से कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपी के कब्जे से ग्राम चिलौंगा से एक बंदूक 12 बोर (फैक्टोमेड) तथा 23 जिन्दा राउण्ड 12 बोर और दो खाली खोके 12 बोर के जप्त कर पृथक से अपराध क्र.03/22 धारा 25/27 आम्र्स एक्ट पंजीबद्ध कर प्रकरण विवेचना में लिया गया।
आरोपी ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि थाना देहात के अपराध क्र.642/17 धारा 302, 364, 34 भादवि में गवाहों के कथन हो चुके हैं तथा उक्त प्रकरण में आरोपी को सजा होने वाली है तो क्यों ना जेल जाने से पूर्व लूटपाट कर कुछ पैसा एकत्रित कर लिया जाय। उक्त आशय की पूर्ति हेतु आरोपी द्वारा लगातार लूट तथा डकैती की बारदात को अंजाम दिए जा रहा था। इसी क्रम में आरोपी द्वारा अपने साथियों के साथ मिलकर थाना बागचीनी जिला मुरैना में सरसों से भरे टैक्ट्रर को लूटा गया तथा थाना सुरपुरा में भी अपने साथियों के साथ मिलकर गल्ला व्यापारी से 12 लाख 50 हजार रुपए की लूट को अंजाम दिया गया था।