झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले बच्चों के बीच मनाया जन्मदिन व नव वर्ष

भिण्ड, 01 जनवरी। यूं कहा जाता है कि बच्चे तो भगवान के रूप होते हैं, बच्चे देश के भविष्य हैं, आज एक जनवरी नव वर्ष के उपलक्ष्य में हम फाउण्डेशन शाखा भिण्ड द्वारा शाखा संरक्षक प्रो. रामानंद शर्मा के जन्मदिन पर शहर के मध्य नवीन कृषि उपज मण्डी में बनी झुग्गी झोपडिय़ों में रहने वाले छोटे-छोटे बच्चों के बीच मनाया गया। इस अवसर पर हम फाउण्डेशन के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रो. इकबाल अली, प्रांतीय महासचिव नितिन दीक्षित, शाखा अध्यक्ष शैलेश सक्सेना, अरविंद पावक, विकास कुशवाह, रोहित शाक्य आदि उपस्थित थे।
इस अवसर पर प्रो. इकबाल अली ने कहा कि हम सबकी जिम्मेदारी है ऐसे वंचित समाज को मुख्यधारा से जोडऩे के लिए हम लोग अलग-अलग तरह के कार्यक्रम करते रहते हैं, उसी संदर्भ में आज का कार्यक्रम रखा गया। उन्होंने कहा कि आपको जो खुशी है वह दूसरे के बांटने से खुशी दुगनी हो जाएगी।
प्रांतीय महासचिव नितिन दीक्षित ने कहा कि हम लोगों को चाहिए कि गरीबों को अपने समाज से जोड़ें, इसी कार्यक्रम के माध्यम से हम लोगों ने आज ऐसे गरीब बच्चों के बीच पहुंचकर नववर्ष व जन्मदिन का कार्यक्रम मनाया। शाखा संरक्षक प्रो. रामानंद शर्मा ने कहा कि आज का दिन मेरे लिए यादगार पल है कि मैंने ऐसे समाज के बीच अपना जन्मदिन मनाया, जिससे मैंने कभी नहीं सोचा था, आज गरीब बच्चों के बीच अपना जन्मदिन मना कर मुझे बहुत अच्छा महसूस हो रहा है। शाखा अध्यक्ष शैलेश सक्सेना ने कहा कि हमारी सामाजिक संस्था अलग-अलग तरह के ऐसे कार्यक्रम समय-समय पर करती रहती है जिससे देश में अखण्डता बनी रहे। कार्यक्रम के अंत में बच्चों को मिठाई, बिस्किट, चॉकलेट और समोसे दिए गए।