सचिवों ने लगाया एसडीएम पर अभद्रता का आरोप, एसडीएम बोले-आरोप निराधार

खाद के आंकड़े न मिलने पर एसडीएम हुए नाराज

भिण्ड, 17 अक्टूबर। सोसाइटी के सचिवों द्वारा खाद नहीं बांटे जाने की किसानों की शिकायत पर मेहगांव एसडीएम केबी विवेक ने जांच के दौरान आंकड़ों में भिन्नता देखी तो वे सचिवों पर नाराजी जताई। इस पर सचिव एकराय होकर भड़क उठे और एसडीएम पर अभद्रता का आरोप लगाने लगे।
मेहगांव एसडीएम केबी विवेक ने बताया कि हमने किसानों को लेकर बैठक रखी थी किसान बार-बार हमसे शिकायत कर रहे थे कि सेकेट्री खाद नहीं बांट रहे हैं, सेकेट्री पर खाद जाता है फिर वहां से खाद बंट नहीं रहा है, आप कुछ करिए। तो मैंने सभी सेकेट्रियों और ब्रांच मैनेजरों को पीओएस मशीन और वितरण सहित सभी जानकारी सहित बैठक के लिए बुला लिया, ये देखने के लिए कि कितना माल किसके पास पड़ा है? सबसे पहला नंबर सोनी का आया जब मैंने सोनी वाले सचिव से जानकारी मांगी तो उसके और ब्रांच मैनेजर के आंकड़ों में भिन्नता सामने आई, तो हमने पूछा कि आपके आंकड़े क्यों नहीं मिल रहे? इतनी सी बात पर सब भड़क गए और बाहर निकल गए। जहां तक गाली गलौज की बात है ये सब झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं। मैं केरला से हूं मुझे गाली देनी नहीं आती, हिन्दी भी मैंने सीखी है, पर गाली देना मुझे नहीं आता। किसानों को कोई परेशानी न हो मैं गोडाउन से माल दे दूंगा। बाद में दो तीन दिन बाद उन सभी सचिवों पर सख्त कार्रवाई होगी। जिन्होंने खाद का उठाव तो किया है लेकिन किसानों को खाद बांटा नहीं है। उधर सेवा सहकारी संस्था मेहगांव के प्रभारी शाखा प्रबंधक किशोरीलाल जोशी का कहना है कि सेकेट्री की जानकारी और वेयर हाउस की जानकारी का मिलान सही न होने पर एसडीएम भड़क गए और नाराज होने लगे।

बैठक में यह रहे मौजूद

खाद वितरण को लेकर सहकारिता सचिवों द्वारा खाद नहीं बांटे जाने को लेकर किसानों द्वारा रोज-रोज की जाने वाली शिकायतों पर एसडीएम मेहगांव के वी विवेक ने तहसील परिसर में सहकारी सचिवों सहित शाखा प्रबंधक की समीक्षा बैठक बुलाई, जिसमें खाद वितरण वेरिफिकेशन हेतु पीएसओ मशीन, स्टॉक रजिस्टर सहित खाद वितरण पंजी साथ में लाने को कहा गया। बैठक के दौरान मुख्य रूप से एसडीएम मेहगांव केवी विवेक, तहसीलदार आरएन खरे, एसएडीओ कृषि अभिमन्यु पाण्डेय, गोदाम प्रभारी श्रीकृष्ण राठौर सहित सेवा सहकारी बैंक समस्त सचिव, सहायक सचिव, प्रभारी शाखा प्रबंधक किशोरी लाल जोशी मौजूद रहे।

सचिवों ने थाने में दिया आवेदन

बैठक के दौरान खाद उठाव और वितरण के आंकड़े सही न मिलने पर शोर शराबा कर बैठक छोड़कर निकले सभी सहकारी सचिवों ने सामूहिक रूप से मिलकर एसडीएम केवी विवेक और एसडीओ कृषि अभिमन्यु पाण्डेय के खिलाफ अभद्रतापूर्ण व्यवहार, गालियां देते हुए धक्का देकर बेइज्जत करने का आरोप लगाते हुए थाना प्रभारी को शिकायती आवेदन दिया। आवेदन में लिखा गया कि एसडीएम और एसडीओ द्वारा हम सभी को खड़े होने को कहा गया, हम जैसे ही खड़े हुए, एसडीएम हमें गालियां देने लगे और धक्का देकर हमें बेइज्जत किया गया। जिससे आहत होकर हम सभी सामूहिक रूप से असंवैधानिक कृत्य के खिलाफ रिपोर्ट कर रहे हैं।