80 लाख के घपले के विभागीय अधिकारियों पर आरोप लगने एवं मामला विधानसभा में प्रश्नाधीन होने से जिला संयोजक संजय जैन ने अवकाश के दिन कराया सामान का वितरण

80 लाख के घपले के विभागीय अधिकारियों पर आरोप लगने एवं मामला विधानसभा में प्रश्नाधीन होने से जिला संयोजक संजय जैन ने अवकाश के दिन कराया सामान का वितरण

भिण्ड 30 जून:- अनुसूचित जाति एवं जन जातीय विभाग के द्वारा संचालित किए जा रहे छात्रावासों के लिए हाल में खरीदे गए सामान का वितरण शुरू हो गया है। उक्त सामान की खरीद में कई अनियनितताएं सामने आईं थी। इतना ही नहीं सामान की क्वालिटी पर भी सवाल खड़े हुए थे। जिसको लेकर न सिर्फ जमकर शिकवा शिकायतें हुईं, बल्कि सामान की खरीद में हुए भ्रष्टाचार के मामले पर मध्यप्रदेश विधानसभा में प्रश्न भी लगाएं गए हैं। इस मामले में अनुसूचित जाति एवं जन जातीय विभाग के जिला संयोजक संजय जैन व कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव की भूमिका पर सवाल खड़े हुए थे। घटिया सामान की खरीद के इस मामले को पूर्व नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह ने जोर शोर से उठाया था। उन्होंने इस मामले की शिकायत सीधे मुख्यमंत्री व मुख्य सचिव से की थी। साथ ही मामले को ईओडब्ल्यू में भी ले गए हैं।
जिले के तीन विधायकों ने म.प्र. विधानसभा में उठाया भ्रष्टाचार का यह मामला
अनुसूचित जाति एवं जन जातीय विभाग के द्वारा छात्रावासों के लिए खरीदे गए घटिया सामान के इस मामले को भ्रष्टाचार बताकर जिले के तीन विधायकों ने मप्र विधानसभा में मामला उठाया है। जिसमें अटेर से कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे, गोहद कांग्रेस विधायक केशव देसाई ने प्रश्न उठाया है, वहीं भिण्ड विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह ने विधानसभा में प्रश्न लगाया है।
छुट्टी वाले दिन सामान बांटने के नाम पर ठिकाने लगाया गया
अनुसूचित जाति एवं जन जातीय विभाग भिण्ड के जिला संयोजक के निर्देश पर शनिवार को भिण्ड के विभागीय छात्रावासों के लिए सामान का वितरण किया गया। वहीं अटेर, गोहद व मेहगांव के छात्रावासों में सामान का वितरण रविवार को और लहार के छात्रावासों को सोमवार बांटा जाएगा। शनिवार व रविवार को अवकाश के दिन में छात्रावासों को सामना वितरण किए जाने पर एक बार फिर सवाल खड़े हुए। कहा गया सामान वितरण के लिए छुट्टी के दिन इसलिए चुने गए, ताकि सामान वितरण की आड़ में इस घटिया सामान को ठिकाने लगाया जा सके।
80 लाख के घपले का आरोप, गर्मियों में खरीदी रजाईयां
अनुसूचित जाति एवं जन जातीय विभाग भिण्ड के द्वारा हाल में अधिकारियों की चहेती साईं इंटरप्राइजेस नामक फार्म से 80 लाख रुपए का सामान खरीदा था, जिसमे गर्मियों के सीजन में बड़ी संख्या में रजाई, गद्दे, तकिए खरीदे जाने पर सवाल खड़े हुए। इसके अलावा और भी सामान खरीदा गया था और इसकी दर बाजार मूल्य से कई गुना अधिक होने की बात कही गई थी। इस पूरी खरीद को एक बड़े भ्रष्टाचार से जोड़ कर देखा गया, लेकिन कई शिकायतों के बाद भी इसमें कार्रवाई नहीं हो सकी है।