पन्ना होटल संचालक के बेटे की गोली मारकर हत्या करने वाले आरोपी गिरफ्तार

पन्ना होटल संचालक के बेटे की गोली मारकर हत्या करने वाले आरोपी गिरफ्तार
7-8 मार्च की दरम्यानी रात आरोपियों ने की थी प्रणाम की हत्या

भिण्ड 11मार्च:- शहर के इटावा रोड पर स्थित होटल पन्ना पैलेस के संचालक के पुत्र प्रणाम जैन की गोलियां मारकर हत्या को अंजाम देने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने फूप थाना क्षेत्र के ग्राम बहार्राय का पुरा के बीहड़ से गिरफ्तार कर लिया है। विगत सात-आठ मार्च की दरम्यानी रात आरोपियों ने प्रणाम की हत्या कर दी थी।
फरियादी विनोद उर्फ पन्ना जैन पुत्र स्व. अशोक जैन निवासी पन्ना होटल पन्ना पैलेस इटावा रोड भिण्ड ने आठ मार्च को शहर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि आज सुसबह करीब 4.30 बजे अचानक गोलियां चलने की आवाज आई तो देखा कि दो व्यक्ति मेरे बेटा प्रणाम जैन को एक ने पिस्टल से गोलियां मारी तथा दूसरे ने चाकू से हमला किया। मैंने तथा मेरे दूसरे बेटे ने दोनों व्यक्तियों को पकडऩे का प्रयास किया तो दोनों व्यक्ति धक्का मारकर वहां से भाग गए। फिर मैं अपने दूसरे बेटे के साथ प्रणाम को लेकर जिला अस्पताल पहुंचा तो डॉक्टर ने मेरे बेटे को मृत घोषित कर दिया। इस संबंध में थाना शहर कोतवाली में भादवि की धारा 302, 34 के तहत अपराध क्र.138/24 दर्ज कर प्रकरण विवेचना में लिया गया।
उक्त घटना को गंभीरता से लेते हुए एसपी डॉ. असित यादव ने आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु 10-10 हजार रुपए का इनाम घोषित करते हुए सीएसपी अरुण कुमार उईके को आदेशित किया था। आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु गठित पुलिस टीम में शामिल थाना प्रभारी शहर कोतवाली प्रवीण चौहान, थाना प्रभारी ऊमरी रविन्द्र शर्मा, थाना प्रभारी फूफ सतेन्द्र राजपूत, थाना प्रभारी रौन शक्ति यादव, थाना प्रभारी बरोही अतुल भदौरिया, थाना प्रभारी नयागांव वैभव तोमर, थाना प्रभारी पावई आलोक तोमर तथा सायवर सेल टीम द्वारा उक्त घटना में फरार आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु संदिग्ध ठिकानों पर दविश दी गई, लेकिन आरोपियों का कोई पता नहीं चला। घटना में आरोपियों के संबंध में सोमवार को शहर कोतवाली पुलिस को जरिए मुखबिर सूचना मिली कि हत्यारोपी फूफ इलाके में ग्राम बहार्राय का पुरा के बीहड़ में छिपे हुए हैं। सूचना के आधार पर बहार्राय का पुरा के बीहड़ में शिव मन्दिर के पास घेराबंदी कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। घटना में प्रयुक्त पिस्टल मय 11 राउण्ड तथा चाकू भी जब्त कर लिया गया।
पे्रम प्रसंग बना बारदात की जड़
इस घटना में प्रेम प्रसंग बारदात की जड़ बताया जा रहा है। पुलिस के अनुसार पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि मृतक की बहन से करीब एक साल पूर्व से उनका प्रेम प्रसंग चल रहा था। बातचीत होती थी। जब यह जानकारी मृतक के पिता को मिली तो उन्होंने बीच बाजार में उनकी मारपीट कर दी। इसी बेइज्जती का बदला लेने के लिए आरोपियों ने यह साजिश रची। पुलिस के अनुसार आरोपी पहले भी पन्ना होटल में बदला लेने के लिए रुक चुके हैं, लेकिन काम नहीं हो पाने के कारण वह लोग सात-आठ मार्च की दरम्यानी रात वह होटल में रुके और मौका मिलते ही अल सुबह घर में घुसकर बारदात को अंजाम दे डाला। एक ने पिस्टल से पांच-छह गोलियां चलाई और दूसरे ने चाकू से हमला कर दिया। आरोपियों ने बताया कि बाद में पिस्टल में राउण्ड फंस गया और एक गोली उसके साथी को लगी। इसके बाद वह लोग मौके से फरार हो गए