होटल संचालक के बेटे की घर में घुसकर गोली मारकर की हत्या

सीसीटीव्ही फुटेज से पुलिस को मिला आरोपियों का क्लू, आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास में जुटी पुलिस

भिण्ड 05मार्च:- भिण्ड में होटल संचालक के घर मे घुसकर बेटे की गोली मारकर हत्या कर दी गई। यह वारदात शुक्रवार सुबह चार बजे के आस-पास की है। बताया गया कि आरोपियों ने घर में घुसकर उसके छह गोलियां मारीं। पुलिस ने होटल और उसके घर मे लगे सीसीटीव्ही कैमरों की फुटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान कर ली है। सीसीटीवी फुटेज में दो आरोपी नजर आए हैं। यह आरोपी होटल में कमरा बुक कर रुके थे और होटल संचालक का निवास इसी भवन में ऊपरी माले पर था। जिस पर मौके का फायदा उठाकर आरोपियों ने वारदात को अंजाम दिया। पुलिस हत्या की वजह का पता लगाने और आरोपियों को गिरफ्तारी के प्रयास में जुट गई है। इस हत्या के विरोध में व्यापार महासंघ ने बाजार बंद की घोषणा की है। इसके बाद से ही बाजार की दुकानें बंद हो गईं।

छह गोलियां मारकर आरोपी हुए फरार

एसपी डॉ. आसित यादव ने बताया कि होटल संचालक विनोद जैन का बड़ा बेटा प्रणाम जैन होटल के ऊपरी माले पर स्थित अपने घर में सो रहा था। इसी दौरान सुबह सुबह चार बजे के करीब हमलावर आए और उस पर फायर कर फरार हो गए। इस फायरिंग में उसके कई गोलियां लगीं। घायल अवस्था में वह अपने रूम से बाहर आया और परिवार अन्य सदस्यों को जगाकर गिर पड़ा। परिवार के सदस्य आनन फानन में उसे अस्पताल लेकर भागे, लेकिन चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

हत्या की वजह का पुलिस लगा रही पता

पुलिस ने आरोपियों की पहचान कर उनकी गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए हैं। पुलिस हत्या की वजह का पता लगाने के लिए पीडि़त परिवार के सदस्यों के बयान ले रही है। शुरुआती विवेचना में आरोपियों का होटल व्यापारी के बेटे से पुराना विवाद का पता चला है। आरोपी फूफ थाना क्षेत्र के निवासी बताए जा रहे हैं। शहर के इटावा रोड पर स्थित पन्ना पैलेस होटल संचालक इसी भवन के ऊपरी माले में अपने परिवार के साथ रहते हैं। वारदात के दौरान सभी लोग अपने-अपने कमरे में सो रहे थे। इस वारदात के बाद एसपी आसित यादव, एडिशनल एसपी संजीव पाठक मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की। डॉग स्क्वायड की टीम भी बुलाई गई। इस मामले की जानकारी लगते ही भिण्ड विधायक नरेन्द्र सिंह कुशवाह भी पहुंचे।

पीछे के रास्ते से आए हमलावर

प्रणाम की बहन प्रांशी जैन ने बताया कि सुबह हम लोग सो रहे थे, तभी भैया खून से लथपथ बाहर निकले थे। शोर सुनकर सभी जाग गए। उनके शरीर में छह गोलियां लगी हुई थीं। उन्होंने बताया कि हमलावर पीछे के रास्ते से आए और गोली मारकर भाग गए।

आखिर चौथी मंजिल पर कैसे पहुंचे हमलावर

पुलिस को शक है कि हत्या प्रणाम के किसी नजदीकी ने की है, जिसे होटल और घर के बारे में पूरी जानकारी है। परिजन का कहना है कि आरोपी पीछे से टीन शेड के रास्ते से आए और वहीं से भागे हैं, पुलिस यहां छानबीन कर रही है। होटल के पीछे मकान और एक गली है। अब तक इस रास्ते पर पुलिस को कोई सुराग नहीं मिला है।

होटल और रेस्टोरेंट काम देखता था प्रणाम

परिजन ने बताया कि प्रणाम अपने पिता के साथ होटल और रेस्टोरेंट का काम देखता था। वह दो भाई हैं। प्रणाम तीन भाई-बहन हैं। उससे छोटे संस्कार और प्रांशी हैं। माता-पिता समेत परिवार में कुल पांच सदस्य हैं।