आज जामना हनुमान मन्दिर में 56 प्रकार का लगेगा भोग

रामलला सरकार की स्थापना के उपलक्ष्य में होगी 2100 दीपों के साथ महाआरती

भिण्ड, 21 जनवरी। शहर के प्रसिद्ध सेंथिया बाग स्थित जामना हनुमान मन्दिर में 22 जनवरी को आयोध्या में होने वाले रामलला सरकार की स्थापना के उपलक्ष्य में भगवान श्रीराम दरबार में 56 प्रकार के भोग लगाकर और 2100 दीपों को जलाकर महाआरती का आयोजन किया जाएगा है।
मन्दिर के कार्यक्रम संचालक सत्यनारायण सेंथिया ने बताया कि 22 जनवरी को पूरे दिन मन्दिर में भजन कीर्तन का आयोजन होगा, साथ ही विशेष प्रकार से मन्दिर को सजाया जाएगा। उन्होंने कहा कि वर्षों की तपस्या और संघर्ष के बाद भगवान राम का मन्दिर अयोध्या में बन रहा है, जिसमें रामलला सरकार विराजमान हो रहे हैं। इसलिए हम भी उक्त कार्यक्रम करके सनातन धर्म की जीत और रामलाला सरकार के विराजमान होने की खुशी मना रहे हैं।। उन्होंने शहर वासियों से भी उक्त कार्यक्रम में शामिल होने का आह्वान किया है।

मसूरी में अयोध्या की तर्ज पर बनेगा राम मन्दिर, सोमवार को होगा भूमि पूजन

भिण्ड। अटेर विधानसभा के मसूरी गांव के हनुमान मन्दिर पर निर्मित होने वाले राममंदिर का भूमि पूजन 22 जनवरी को होने जा रहा है। यहां अयोध्या के राम मन्दिर की तर्ज पर नक्काशीनुमा मन्दिर बनेगा। मन्दिर निर्माण के भूमि पूजन में पचास गांव के लोगों को आमंत्रित किया गया है। यहां होने वाला भूमि पूजन कार्यक्रम, अयोध्या में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के दौरान ही चलेगा। इन दिनों अटेर विधानसभा के मसूरी गांव में राम मन्दिर बनाए जाने की तैयारियां जोर शोर से चल रही हैं।