शीत लहर के चलते स्कूलों के समय में परिवर्तन

भिण्ड, 09 जनवरी। शासन के निर्देश पर जिले में स्कूलों के संचालन समय में परिवर्तन कर दिया है। शासन से जारी आदेशानुसार आगामी 20 जनवरी तक के लिए स्कूल खुलने की नई समय-सीमा निर्धारित की गई है।
मप्र शासन स्कूल शिक्षा विभाग से जारी आदेशानुसार ऐसे समस्त शासकीय एवं अशासकीय विद्यालय, जो जल्दी सुबह से संचालित होते हैं, वे सुबह 10 बजे से संचालित होंगे। दो पालियों में संचालित होने वाले शासकीय एवं अशासकीय स्कूल भी सुबह 10 बजे से ही संचालित होंगे। ऐसे विद्यालय, जो सुबह 10.30 से संचालित होते हैं, वे यथावत निर्धारित समय-सारणी अनुसार संचालित होंगे। जारी आदेश में स्पष्ट किया गया है कि कक्षा छटवी से 12वीं तक की कक्षाओं की पूर्व निर्धारित परीक्षाओं का संचालन निर्धारित समय-सारणी अनुसार होगा।
बारिश के बाद भीषण सर्दी की चपेट में आया आलमपुर क्षेत्र
आलमपुर सहित आस-पास के कई गांव में मंगलवार को तडके सुबह से करीब दस बजे तक रुक-रुककर झमाझम बारिश हुई। बेमौसम बारिश अधिकांश फसलों के लिए फायदेमंद बताई जा रही है। बारिश थमने के बाद शीत लहर का दौर शुरू हो गया है। जिससे आलमपुर क्षेत्र एक बार फिर जोरदार सर्दी की चपेट में आ गया है। बारिश के बाद आलमपुर बाजार में अनेक दुकानदार दुकानों के बाहर तथा घरों के अंदर लोग आग जलाकर हाथ पैर सेंकते रहे। ऐसी स्थित में आवारा रूप से विचरण करने वाली गायों का बहुत बुरा हाल है। आलमपुर क्षेत्र में एक दो दिन को छोडकर पिछले करीब 15 दिन से लगातार कोहरा पड रहा था। कोहरे के चलते लोगों को भगवान भास्कर के दर्शन दुर्लभ हो गए हैं। बारिश के कारण आगामी दिनों में फिर से घना कोहरा पडने की संभावना है। बारिश की वजह से आलमपुर बाजार सहित नगर में कई जगह सडकें कीचड से लथपथ हो गई हैं। ऐसे में राहगीरों का सडकों पर चलना मुश्किल हो गया है। राहगीरों को कीचड में लथपथ होकर सडकों पर फिसल कर निकलना पड रहा है।