सचिव की आईडी पर काम कर रहे निजी दुकान संचालक

भिण्ड, 03 अक्टूबर। लहार तहसील के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत गेंथरी में प्रधानमंत्री उज्जवला योजना एवं लाडली बहना आवास योजना के नाम पर एक प्राइवेट दुकानदार द्वारा हितग्राहियों से जमकर अवैध रूप से वसूली की जा रही है। शासन द्वारा प्रत्येक नगरीय निकाय एवं ग्राम पंचायत स्तर पर प्रधानमंत्री उज्जवला योजना एवं मुख्यमंत्री लाडली बहना आवास योजना के फार्म भरे जा रहे हैं, जिसे पंचायत स्तर पर पंचायत सचिव द्वारा भरा जाना है, लेकिन गेंथरी ग्राम पंचायत में हितग्राहियों के फार्म एक प्राइवेट दुकानदार सुनील सविता द्वारा भरे जा रहे हैं। जिसके एवज में हितग्राहियों से 50 से 60 रुपए तक वसूले जा रहे हैं। इसकी शिकायत ग्रामीणों ने पंचनामा बनाकर की है।
ग्रामीणों ने पंचायत सचिव पर आरोप लगाते हुए कहा है कि गेंथरी पंचायत के सचिव ने प्राइवेट दुकानदार को अपनी आईडी और पासवर्ड दे दिया है। जिससे वह योजनाओं के फार्म भरने के नाम पर हितग्राहियों से रुपए वसूल रहा है। इसकी शिकायत बलबहादुर कौरव, ब्रजेन्द्र कौरव, लोकेन्द्र प्रताप सिंह, रामवीर कौरव, संजय पटैल, मनोज कौरव, वैदेहीशरण कौरव ने करते हुए कार्रवाई की मांग की है। इस मामले में पंचायत सचिव श्रीकांत श्रीवास्तव का कहना है कि हमारी शासकीय आईडी दुकान पर होने की बात गलत है।

इनका कहना है-

अगर पंचायत की आईडी प्राइवेट दुकानदार चला रहा है, तो यह पूर्णत: गलत है। इसकी जांच करवाकर दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।
नवनीत शर्मा, एसडीएम लहार