महिला सशक्तिकरण की मजबूती के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण के साथ महिलाओं को मिलेगी ताकत : संध्या राय

भिण्ड, 21 सितम्बर। भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष एवं राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य, भिण्ड-दतिया सांसद संध्या राय ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रति धन्यवाद ज्ञापन एवं आभार व्यक्त करते हुए कहा कि पूर्व में प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण लोकसभा और राज्यसभा सदन में लेकर आए थे, जिसका तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और अन्य विरोधी दलों विरोध करते हुए महिलाओं के आरक्षण को रोक कर उनके विकास को आगे नहीं बढने दिया। अब जिसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार नई संसद भवन में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने का फैसला उनकी अध्यक्षता वाली कैबिनेट बैठक में किया है, अब लोकसभा और राज्यसभा में हमारा बहुमत होने पर इस बिल को पास किया जाएगा। इस आरक्षण से महिलाओं को राजनीतिक क्षेत्र में चुनाव लडने का अवसर मिलेगा और वह समाज और सेवा के लिए अपनी ताकत को मजबूती करती हुई इस सदन में बैठेगी। उन्होंने लोकसभा सदन में महिला विधायक की चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रति महिलाओं की ओर से आभार व्यक्त करते हुए कहा कि यह प्रस्ताव महिलाओं के विकास को ध्यान में रखते हुए रखा गया है, इसके लिए उन्होंने संपूर्ण सरकार के नेतृत्व को बधाई दी।
भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष एवं सांसद संध्या राय ने कहा कि महिला आरक्षण बिल की मांग पूरा नैतिक साहस मोदी सरकार में ही था। महिला आरक्षण के माध्यम से देश की महिलाओं को लाभ मिलेगा और हमारी बहनें लोकसभा विधानसभा से लेकर के पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव में अपनी अहम भूमिका निभाने के लिए सदन में बैठेगी। उन्होंने कहा कि जब पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी अपनी विचारधारा को लेकर लोकसभा और राज्यसभा में महिलाओं के लिए यह आरक्षण बिल लेकर जिसका विरोध कांग्रेस और अन्य विरोधी दलों ने महिलाओं के सम्मान को आगे नहीं बढने दिया। देश के लोकतंत्र मंदिर के दोनों सदनों में कांग्रेस ने इस आरक्षण के बिल को रोका।
सांसद संध्या राय ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की विचारधारा में और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का मूल मंत्र सबका साथ सबका विश्वास और सब का विकास के साथ हमारी नारी शक्ति को यह सम्मान दिलाने का कार्य किया हमारी ताकत पूरे भारतवर्ष में महिलाओं के प्रति बढाई गई है। उन्होंने कहा राजनीतिक क्षेत्र से लेकर के अन्य क्षेत्रों में महिलाओं ने अपनी विशेष भूमिका के साथ नेतृत्व किया है। जो कांग्रेस महिला हितेषी की बात करती रही, वही कांग्रेस ने महिलाओं को आगे नहीं बढने दिया और उनके वोट बैंक पर राजनीति करने का प्रयास किया।
सांसद राय ने भारत की महिला रही पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल के प्रति उन्होंने धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि जिन्होंने कांग्रेस में रहते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की विचारधारा और राष्ट्र की गरीब कल्याणकारी योजनाओं और कठोर निर्णय लेने के लिए उनके सम्मान को आगे बढाने का काम किया और उनकी तारीफ की यह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की विचारधारा का परिणाम है जो महिला एक पूर्व राष्ट्रपति हमारे मोदी जी का सम्मान करते हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा की विचारधारा में भारत का नेतृत्व करने के लिए आदिवासी महिला द्रोपति मुर्मू को राष्ट्रपति बनाकर उन्हें संविधान का मूल मंत्र देकर सम्मानित किया और जिससे हमारे आदिवासी समाज को विकास की गति प्रदान की।
सांसद राय ने कहा कि लोकसभा सदन में जब राष्ट्रपति द्रोपति मुर्मू अभिभाषण के लिए सदन में पहुंची तो कांग्रेस के सांसद अधीर रंजन ने इसका विरोध करते हुए उन्हें अपमानित करने का काम किया, फिर कांग्रेस कैसे महिला हितैषी हो सकती है। सांसद ने कहा कि 33 प्रतिशत महिला आरक्षण पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी महिलाओं के सम्मान के लिए प्रस्ताव लेकर आए थे वह अब मोदी सरकार पूरी तैयारी के साथ सदन में लेकर आ रही है और निश्चित ही उनके सपनों को साकार करने के लिए लोकसभा और राज्यसभा के दोनों सदनों में इस आरक्षण को मंजूरी मिलेगी, इससे हमारी महिलाएं समाज के लिए प्रति संवेदना से होकर आगे बढने के लिए उन्हें मौका मिलेगा।