समस्याएं आप बताओ इलाज हम करेंगे : सिसोदिया

पंचायत मंत्री सिसोदिया का खिरिया आगमन पर हुआ भव्य स्वागत

भिण्ड, 23 मई। पंचायतों की समस्या आप बताएं उसका इलाज हम करेंगे, महाराज सिंधिया और शिवराज सिंह ने मुझे अच्छा विभाग दिलाया है, आप लोग भी पंचायतों से आते हैं। आपको अब डरने की जरूरत नहीं है। यह बात मंगलवार को ग्राम खिरिया (आलमपुर) में भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पंचायत राज मंत्री महेन्द्र सिंह सिसोदिया ने कही।
उन्होंने कहा कि यहां की समस्या यह है कि पंचायत सचिव और रोजगार सहायक की शिकायत ज्यादा है। अब किस पंचायत में क्या हो रहा है आप बताएंगे तभी तो हम कुछ कर पाएंगे, इसलिए आपस में आदन प्रदान होता रहना चाहिए। हम भिण्ड, अटेर तो आए हैं पर लहार पहलीवार आया हूं। तभी पास बैठे पूर्व विधायक रसाल सिंह मंत्री से कहा कि लहार तो कोई मंत्री आता ही नहीं, जिस पर मंत्री कहा कि यह बात हमको बहुत से लोगों से सुनने को मिली कि लहार में कोई मंत्री आता ही नहीं, पर मैं आया हूं और एक माह बाद फिर आऊंगा, साथ ही पंचायत सचिवों का एक सम्मेलन कराएंगे। उन्होंने कहा कि अब की बार आप लोग लहार सीट को बदल दो विकास की जिम्मेदारी मेरी है। उन्होंने कमलनाथ पर हमला बोलते हुए कहा कि कमलनाथ आप अपने शासन में किसानों का कर्जा माफ नही कर पाए थे 1500 रुपए बहिनों को क्या दोगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा के मुख्यमंत्री ने कई जनकल्याणकारी योजनाएं संचालित की हैं।
मंत्री महेन्द्र सिंह सिसोदिया का खिरिया पहुंचने पर प्रदेश कार्यसमिति सदस्य अशोक चौधरी ने अपने निवास पर मंत्री को पगड़ी पहनाई ओर तलवार के साथ-साथ एक स्मृति चिन्ह भेंट किया। इस अवसर पर पूर्व विधायक मथुरा प्रसाद महंत, पूर्व विधायक रसाल सिंह, विधानसभा प्रभारी नवल मिश्रा, नंदराम बघेल उपस्थित थे।
पंचायत मंत्री का लहार में स्वागत, पंचायत कर्मियों ने सौंपा ज्ञापन
पंचायत मंत्री महेन्द्र सिसोदिया का लहार नगर के विश्राम गृह पर कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। इस दौरान भाजपा नेता प्रदेश कार्यसमिति सदस्य रेलवे बोर्ड अशोक चौधरी, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य डॉ. रमेश दुबे के नेतृत्व में योगेन्द्र सिंह पप्पू, किसान मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष संजीव चौधरी, जबर सिंह कुशवाह, नीलम शर्मा, राकेश महाते, विकास बिरथरे, अमित तिवारी छोटू, आशीष शुक्ला छोटू, बाबू टेगोर, विनोद पखरिया, नरेश चौधरी, कोमल चौधरी, शिवसागर पाण्डेय, प्रमोद शर्मा, राजू कौरव, रामप्रकाश चौरसिया, रामू उपाध्याय, मधुर दूरवार, रवि महाते मेहरा छेंकुर वाले, नरेन्द्र शाक्य, जनक सिंह आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे। उधर क्षेत्र के पंचायत रोजगार सहायक एवं सहायक सचिव संगठन का प्रतिनिधि मण्डल ने रावतपुरा पहुंचकर पंचायत मंत्री महेन्द्र सिंह सिसोदिया से मुलाकात कर पांच सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। इस दौरान लहार ब्लॉक अध्यक्ष राजेश सिंह राजपूत, गौरव चौधरी, आशीष पाठक, आशुतोष दीक्षित, जितेन्द्र तिवारी, अंकित श्रीवास्तव सहित अन्य रोजगार सहायक भी मौजूद रहे। इस दौरान मंत्री ने रोजगार सहायकों की मांग पर उन्हें आश्वाशन दिया है।
दबोह भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया मंत्री का स्वागत
दबोह नगर में पहली बार पधारे पंचायत राज मंत्री महेन्द्र सिंह सिसोदिया का भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बस स्टैण्ड पर नगर के वरिष्ठ नेता तथा पार्षद लालता कुशवाह के नेतृत्व में मंत्री का फूलमाला पहनाकर स्वागत किया। साथ ही दबोह नगर परिषद की समस्याओं से भी अवगत कराया। जिस पर मंत्री ने लहार एसडीएम को बुलाकर सीएमओ से बात करने को कहा। इस अवसर पर केशव गुप्ता, पार्षद लालता कुशवाह, पूर्व पार्षद जसवंत दोहरे, संजीव सोनी, अरविंद गुप्ता, पिंटू गुबरेले, बैकुंठ गोस्वामी मौजूद रहे।