कनावर में हुए हुए अंधे कत्ल का 48 घण्टे में पर्दाफाश, आरोपी गिरफ्तार

भिण्ड, 24 मार्च। जिले के ऊमरी थाना क्षेत्र के कनावर पाण्डरी रोड पर स्थित जिंद की गढिय़ा में किन्नौठा मरघट के पास एक युवक की गोली मारकर अंधे कत्ल के मामले का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। एक आरोपी को गिरफ्तार कर असलहा जब्त लिया गया है।
जानकारी के अनुसार विगत गुरुवार को कनावर पाण्डरी रोड जिंद की गढिय़ा में रोड किनारे एक व्यक्ति के शव पड़े होने की सूचना प्राप्त होने पर पुलिस मौके पर पहुंची, जहां एक व्यक्ति रोड किनारे मृत अवस्था में पड़ा मिला। जिसके सिर में बांई तरफ गहरी चोट का निशान होकर जमीन पर खून फैला हुआ था। पुलिस ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। मौके पर उपस्थित फरियादी दिनेश सिंह उर्फ पप्पू पुत्र विश्वनाथ सिंह भदौरिया उम्र साल निवासी ग्राम जिंद की गढिय़ा थाना ऊमरी ने मृतक को अपना भतीजा पंकज भदौरिया पुत्र राकेश सिंह उम्र 28 साल निवासी ग्राम जिंद की गढिय़ा कनावर हाल नई जेल के पास रतनूपुरा रोड भिण्ड का होना बताया। जिसकी किसी अज्ञात व्यक्ति ने कनपटी में दाहिनी तरफ गोली मारकर हत्या कर देने की रिपोर्ट दर्ज कराई। जिस पर से अपराध क्र.65/23 धारा 302 भादंवि पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।
घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र सिंह चौहान ने थाना प्रभारी ऊमरी निरीक्षक मनोज राजपूत के नेतृत्व में एक टीम बनाकर तत्काल अंधेकत्ल की गुत्थी सुलझाने हेतु निर्देशित किया। प्रकरण की विवेचना के दौरान मृतक पंकज भदौरिया के भिण्ड से घटना स्थल जिंद की गढिय़ा आने के बारे में जानकारी ली गई और घटना के बारे में बारीकी से अध्ययन किया गया इसी क्रम में एक संदिग्ध व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ किए जाने पर आरोपी ने अपना जुर्म स्वीकार किया, जिससे घटना में प्रयुक्त 315 बोर का कट्टा तथा एक जिंदा राउण्ड तथा एक स्विफ्ट डिजायर कार को जब्त कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया।

सराहनीय भूमिका

इस कार्रवाई में थाना प्रभारी ऊमरी निरीक्षक मनोज राजपूत, थाना प्रभारी बरोही उपनिक्षक बृजमोहन सिंह भदौरिया, थाना प्रभारी भारौली उपनिक्षक अनीता गुर्जर, उपनिक्षक विजय शिवहरे, सउनि रघुराज सिंह तोमर, प्रधान आरक्षक मयंक दुबे, आशीष तिवारी, प्रवीण तिवारी, विनोद चौहान, आरक्षक राहुल सिंह तोमर, भानुप्रताप सिंह, विमल सिंह भदौरिया, सायबर सैल भिण्ड आरक्षक आनंद दीक्षित की महत्वपूर्ण भूमिका रही।