सभी में भगवान की भक्ति रहती है : रामभद्राचार्य जी

ग्राम गुदावली में श्रीमद् भागवत कथा के दौरान हो रहे हैं प्रवचन

भिण्ड, 02 दिसम्बर। दंदरौआ धाम के महंत श्रीश्री 1008 महामण्डलेश्वर महंत श्री रामदास जी महाराज के सानिध्य में मेहगांव क्षेत्र के ग्राम गुदावली स्थित श्रीश्री 1008 बाबा बालकदास महाराज महासिद्ध पीठ धाम परिसर में संगीतमयी श्रीमद् भागवत कथा का वाचन जगदगुरू स्वामी रामभद्राचार्य जी द्वारा किया जा रहा है। साथ ही श्री हनुमान पंचकुण्डीय महायज्ञ भी चल रहा है।
संगीतमयी श्रीमद् भागवत कथा एवं पंचकुण्डी हनुमान महायज्ञ के पंचम दिवस जगदगुरू स्वामी रामभद्राचार्य जी ने कथा का रसपान कराते हुए कहा कि ग्रस्त मनुष्य को भगवान के भजन के लिए वृंदावन जाने की आवश्यकता नहीं है, अपने कार्यों में से समय निकालकर भगवान की चर्चा करें, भजन करें और जप करें, सात दिनों में आप लोगों ने मेरे भागवत कथा के श्लोक सुन रहे हैं, अगर एक भी श्लोक आपको याद हो जाए तो मेरा श्रम सफल हो जाएगा- आज-कल संत नहीं मिल रहे हैं, कोई आश्रम बनाने में पड़ा है, तो कोई भभूत बांटने में पड़ा है, भगवान की चर्चा करने का समय किसी पास नहीं है, बासना मनुष्य को शैतान बना देती है और साधना मनुष्य को इंसान बना देती है। भगवान की भक्ति बच्चों में भी रहती है, बल्कि भगवान की भक्ति पशु में भी रहती है, सभी में भगवान की भक्ति रहती है, आज कल तो लोग अपनी प्रतिष्ठा बढ़ाने के लिए भगवान की प्रतिष्ठा को भी कम कर देते हैं, मनुष्य तो केवल पैसौ के पीछे दौड़ रहा है।

कथा के दौरान मंच संचालन एडवोकेट रामहरी शर्मा कर रहे है। कथा के आरंभ में पारीक्षित महेन्द्र शर्मा ने परिजनों एवं अन्य अतिथियों ने व्यास गद्दी का पूजन किया और समापन पर मुख्य आयोजक एवं पारीक्षित श्रीमती ममता महेन्द्र शर्मा, नीलेश शर्मा, आरएन मिश्रा, धुर्व, गौतम और यतेन्द्र शर्मा सहित भक्तगणों ने श्रीमद् भागवत जी की आरती की तथा सभी को प्रसादी का वितरण किया गया। इस मौके पर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, मंहत कालिदास महाराज तेजपुरा, रामबरन पुजारी, जलज त्रिपाठी, नरसी दद्दा, मिच्चू बाबा सहित अनेक श्रृद्धालु मौजूद रहे।