सिंध मैया का सीना छलनी करने शिवराज ने अवैध उत्खनन हेतु मंत्री और विधायकों को खुला छोड़ा : डॉ. भारद्वाज

फर्जी रॉयल्टी काटने पर कंपनी, वाहन मालिकों और खनिज अधिकारी पर हो 420 का प्रकरण दर्ज

भिण्ड, 12 नवम्बर। जिले में लगातार हो रहे आवैध रेत खनन को लेकर कांग्रेस पार्टी ने भाजपा सरकार और जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन पर तीखा हमला किया है। कांग्रेस प्रवक्ता डॉ. अनिल भारद्वाज ने आज पुलिस प्रशासन द्वारा वाहनों पर की गई कार्रवाई को अधूरा बताते हुए जमकर निशाना साधा।
डॉ. भारद्वाज ने कहा कि पुलिस बल ने जो वाहन पकड़े वो जिले के एक मंत्री के करीबी के होने के बताए साथ कहा बिना रॉयल्टी पकड़े गए वाहनों से न तो नंबर प्लेट मिले और न रेत खनन परिवहन हेतु कोई दस्तावेज। गाडिय़ां सुबह तीन बजे भारोली रोड से पकड़ी जाती है और रायलटी मिहोना से सुबह सात बजे काटी जाती है। इससे स्पष्ट हो गया है कि कंपनी खुद रेत माफियाओं के साथ गठजोड़ में पूर्ण रूप से संलिप्त है और माफियाओं को संरक्षण दिया गया है। खनिज अधिकारी और माइनिग इंस्पेक्टर की भूमिका भी संदिग्ध है।
उन्होंने भिण्ड एसपी से शिकायती पत्र के माध्यम से कंपनी मालिक राघवेन्द्र सिंह, गणपत सिंह और वाहन मालिकों पर धरा 420 के अंतर्गत मामला दर्ज करने की मांग की है। क्योंकि ये दोनो ही धोखाधड़ी में शामिल हैं। उन्होंने भिण्ड एसपी से पत्र लिखकर मांग की है जिला खनिज विभाग की घोर लापरवाही की वजह से अवैध उत्खनन परिवहन बदस्तूर जारी होने से सिंध नदी का पारिस्थितिक संतुलन खराब किए जाने, सड़कों की हालत खस्ता होने एवं आराजक माहौल तैयार करने के लिए इन पर कार्रवाई अति आवश्यक है। तो पुलिस अधीक्षक मप्र खनिज विभाग को पत्र लिखकर खनिज अधिकारी पर कार्रवाई करने की मांग की है।
डॉ. भारद्वाज ने कहा भाजपा सरकार के लोग खुद आवैध खनन में शामिल हैं। उनके मंत्री विद्यायक के करीबी लोग सीधे सीधे शामिल हैं। इससे स्पष्ट हो गया है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने अपने मंत्रियों और विधायकों को खुली छूट दे रखी है। उन्होंने कंपनी को ब्लैक लिस्टेड करने की कार्रवाई की भी मांग की है और जिला प्रशासन को कार्रवाई हेतु चुनौती भी दी है।