जिला अस्पताल में अनियमितताओं को लेकर नगर कांग्रेस ने दिया ज्ञापन

भिण्ड, 03 नवम्बर। नगर कांग्रेस कमेटी भिण्ड ने जिला अस्पताल भिण्ड में व्याव्त जन समस्याओं और अनियमितताओं को लेकर अध्यक्ष संतोष त्रिपाठी के नेतृत्व में छह सूत्रीय ज्ञापन कलेक्टर को दिया है। ज्ञापन में शहर जिलाध्यक्ष डॉ. राधेश्याम शर्मा विशेष रूप से उपस्थित रहे।
ज्ञापन में बताया गया है कि जिला अस्पताल भिण्ड की ओपीडी में डॉक्टर समय पर नहीं आते हैं और तय समय पर चले जाते हैं, यही हाल एसएनसीयू और जच्चा वार्ड का भी है, जच्चा वार्ड में पदस्थ डॉ. रश्मि गुप्ता सदैव विलंब से आती हैं, इन पर उचित कार्रवाई की जाए। जिला अस्पताल में पदस्थ फिजीशियन विनीत गुप्ता ओपीडी में बैठते ही नहीं है, अपने घर के बने पर्चे पर आईसीयू में मरीज देखते हैं, अगर कोई मरीज अस्पताल का पर्चा लेकर पहुंचता है तो अभद्र भाषा में बात करके भगा देते हैं, आईसीयू में भर्ती मरीजों के रिकार्ड की जांच किया जाए तो उनके निजी पर्चे ज्यादातर भर्ती मरीज के रिकार्ड के साथ में मिलेंगे। जच्चा वार्ड में भर्ती मरीज को रक्त व अन्य बोतल लगवाने या अन्य कोई समस्या होने पर स्टाफ ड्यूटी रूम में जाना पड़ता है, जो प्रेग्नेंट मरीज के हित में नहीं होता है इससे कोई भी दुर्घटना हो सकती है। एसएनसीयू और जच्चा वार्ड में पदस्थ नर्सों के निजी नर्सिंग होम में भागीदारी है, जिस कारण मरीजों को डरा कर बाहर निजी नर्सिंग होम के लिए भेजा जाता है, इसकी जांच कर संबंधित स्टाफ पर कार्रवाई की जाए। जिला अस्पताल में पदस्थ डॉ. देवेश शर्मा कई विभागों के प्रमुख हैं, उनको नियम विरुद्ध जिला स्वास्थ्य अधिकारी बनाया गया है, जबकि मूल विभाग पैथोलॉजी स्पेशलिस्ट के रूप में सेवाएं ही नहीं दे पा रहे हैं। जिला अस्पताल में पदस्थ डॉ. बिथरिया नाइट ड्यूटी में नशा करके ट्रामा सेंटर में बैठते हैं, जिसके कारण मरीज के साथ कभी भी कुछ भी गलत हो सकता है।
ज्ञापन देने वालों में शहर जिलाध्यक्ष डॉ. राधेश्याम शर्मा, नगर अध्यक्ष संतोष त्रिपाठी, महिला जिला अध्यक्ष रेखा भदौरिया, गोविन्द राजावत, पानसिंह सुमन, कमलेश जाटव, संदीप मिश्रा, दीपचंद तिवारी, नमन सिरोठिया, विजय दैपुरिया, सुखप्रीत मिश्रा, दर्शन सिंह तोमर, शैलेश सिंह भदौरिया, इरशाद कुरैशी, मोहम्मद इरफान गम्मू, मोहर सिंह जामोर, आयुष मिश्रा, पिंटू शर्मा, अभिषेक शर्मा, चांद मुन्ना इसरत, राजवीर खन्ना, प्रदीप भदौरिया आदि कांग्रेसी उपस्थित थे।