बरही एवं दुल्हागन का वार्षिक मेला महोत्सव आज

भिण्ड, 16 सितम्बर। चंबल नदी के निकट बने श्री 1008 अजीतनाथ दिगंबर जैन मन्दिर अतिशय क्षेत्र बरही में 17 सितंबर को वार्षिक मेला महोत्सव का आयोजन धूमधाम होने जा रहा है।
प्रेस को जारी विज्ञप्ति में मनोज जैन ने बताया कि अतिशय क्षेत्रों पर दसलक्षण पर्व के पश्चात क्षमावाणी पर्व के अवसर पर वार्षिक मेला महोत्सव का आयोजन चल रहा है। जहां पर भगवान के दर्शन के लिए देश के प्रदेश के अनेकों स्थानों से श्रृद्धालुगण बड़ी संख्या में पहुंचते हैं, वहां पर श्रीजी की भव्य रथ यात्रा प्राचीन मन्दिर से प्रारंभ होकर रथ में सवार कर भगवान को नगर का भ्रमण करते हुए बैण्डबाजों के साथ हाईवे पर बने नवीन जैन मन्दिर पहुंचेगी। वहां पर भगवान का महामस्तिकाभिषेक, शांतिधारा का आयोजन किया जाएगा।
दुल्हागन जैन मन्दिर में विराजमान श्री 1008 सुपाश्र्वनाथ भगवान का वार्षिक मेला महोत्सव का आयोजन पहली बार 17 सितंबर को आयोजित होने जा रहा है। जिसमें कमेटी द्वारा पूरी तैयारियां की जा रही हैं। क्योंकि पहली बार लगने वाले वार्षिक मेला महोत्सव में भगवान सुपाश्र्वनाथ की पालकी शोभायात्रा बैण्डबाजों के साथ गांव में निकाली जाएगी, जो ग्राम का भ्रमण करते हुए वापस जैन मन्दिर पहुंचेगी, वहां पर भगवान का महामस्तिकाभिषेक एवं शांतिधारा का आयोजन किया जाएगा।