शासन की गरीब कल्याण योजनाओं को अंतिम छोर तक पहुंचाएं जनप्रतिनिधि : राज्यमंत्री भदौरिया

जिला पंचायत सदस्यों का प्रथम सम्मेलन आयोजित
नवनिर्वाचित अध्यक्ष कामना भदौरिया, उपाध्यक्ष नंदराम बघेल सहित सदस्यों ने ली शपथ

भिण्ड, 08 अगस्त। जिला पंचायत भिण्ड का प्रथम सम्मेलन सोमवार को जिला पंचायत सभागार भिण्ड में आयोजित किया गया। जिसमें नवनिर्वाचित अध्यक्ष श्रीमती कामना सुनील भदौरिया एवं उपाध्यक्ष नंदराम सिंह बघेल सहित सदस्यों ने शपथ ग्रहण की और ग्राम पंचायतों के विकास को गति प्रदान करने के लिए संकल्प लिया। वहीं आजादी के 75वे अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा अभियान के लिए समारोह में पहुंचे सभी जनपद अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, ग्राम पंचायतों के सरपंचों, पंचों को आव्हान किया कि भी अपने-अपने पंचायतों में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा घर-घर में लगवाने के लिए जनता से अपील करें, ताकि हमारी राष्ट्र की भावनाएं जुड़े।


जिला पंचायत सभागार में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में प्रदेश सरकार के नगरीय प्रशासन आवास राज्यमंत्री ओपीएस भदौरिया ने कहा कि लोकतंत्र में ग्राम पंचायत चुनाव से लेकर लोकसभा और विधानसभा तथा नगरीय निकाय चुनाव में देश के मतदाताओं की अहम भूमिका होती है। आज हम सब अपने संकल्प के साथ जनता का आशीर्वाद लेते हुए ग्राम पंचायतों से चुनाव जीत कर आए हैं और उनकी जिम्मेदारी है कि विकास के लिए जनता ने आपको जन प्रतिनिधि बनाया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने ग्राम पंचायतों को पूर्ण अधिकार के साथ जिम्मेदारी दी है कि वे गरीब कल्याण योजनाओं को अंतिम छोर तक के व्यक्ति तक पहुंचाकर उन्हें विकास की दिशा में जोड़ कर आत्मनिर्भर बनाएं और अपनी जिम्मेदारी को पूर्ण रूप से निर्वाह करें।

ग्राम पंचायतों का चुनाव सरकार की विकास की कड़ी : मुकेश चौधरी

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्व विधायक चौ. मुकेश सिंह चतुर्वेदी ने कहा कि सभी जनप्रतिनिधि अपने कर्तव्य का पालन करते हुए शासन की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का काम करें, ताकि हम पंचायती राज्य को और अधिक मजबूत बनाकर गरीब से गरीब लोगों की सेवा के लिए आगे आकर कार्य करें और उनके हर दुख-सुख में शामिल हों, ताकि हमारा गांव विकास की ओर आगे बढ़ेगा।

सबका विकास के संकल्प को लेकर करूंगी कार्य : कामना सिंह

शपथ ग्रहण के उपरांत जिला पंचायत की नवनिवाचित अध्यक्ष श्रीमती कामना सिंह भदौरिया ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मंशानुसार ग्राम पंचायतों के विकास को अंतिम छोर तक के व्यक्ति तक पहुंचाने का कार्य करूंगी और सबका साथ, सबका विश्वास और सबका विकास यह मेरी प्राथमिकता होगी। गरीब, मजदूर, किसान, आम जनता को मेरे से कोई कठिनाइयां नहीं होगी, मैं हमेशा जनता के बीच में ही रहकर शासन की योजना के अनुरूप आप सभी के जन सहयोग के साथ अपने जिला पंचायत के अध्यक्ष का दायित्व का पूर्ण रूप से पालन करूंगी।
इस अवसर पर पूर्व सांसद डॉ. रामलखन सिंह ने पंचायती राज की स्थापना से लेकर और ग्राम पंचायतों तक के विकास के लिए सभी जनप्रतिनिधियों को टिप्स देकर उनको समझाइश दी कि हम सभी सरकार के अंग हैं और आपकी ही जनभागीदारी से ग्राम पंचायतों का विकास ऊंचाईयों के शिखर तक पहुंचेगा।

हर घर तिरंगा को भी लहराया जनप्रतिनिधियों ने, जनता को किया जागृत

जिला पंचायत सभागार में शपथ ग्रहण समारोह के तत्पश्चात प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आव्हान पर हर घर तिरंगा अभियान आजादी के 75वे अमृत महोत्सव के तहत लहरा कर लोगों को 13 से 15 अगस्त तक राष्ट्रीय ध्वज लगाने के लिए जागृत किया और सब समाज को प्रेरणा दी।
शपथ ग्रहण समारोह में भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष केशव सिंह भदौरिया एवं अवधेश सिंह कुशवाह एडवोकेट, जिला सहकारी बैंक के पूर्व अध्यक्ष केपी सिंह भदौरिया, पूर्व जनपद अध्यक्ष सुनील भदौरिया, पूर्व निगम अध्यक्ष कोकसिंह नरवरिया, भाजपा महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष श्रीमती आभा जैन, पिछड़ा वर्ग मोर्चा के जिलाध्यक्ष धर्मेन्द्र सिंह गुर्जर, सभी जनपद अध्यक्ष, ग्राम पंचायतों के सरपंच, पंच एवं जिला पंचायत सीईओ केके जैन तथा वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी मंचासीन थे।