पीडि़त को न्याय दिलाने में होती है अभियोजन की महत्वपूर्ण भूमिका : सांसद राजबहादुर सिंह

सागर, 28 जुलाई। आजादी का अमृत महोत्सव और आत्मनिर्भर मप्र के तहत जिला लोक अभियोजन अधिकारी एवं कर्मचारीगण की एक दिवसीय कार्यशाला शनिवार को दीपाली होटल सागर में आयोजित की गई। जिसमें मुख्य अतिथि सांसद राजबहादुर सिंह उपस्थित रहे।
सांसद राजबहादुर सिंह ने अपने उद्बोधन में बताया कि पीडि़तों को न्याय दिलाने में अभियोजन की बहुत महत्वपूर्ण भूमिका होती है, आज के समय में अपराध के तरीके बदलते जा रहे हैं जैसे साइबर अपराध। बदलते अपराधों से पीडि़तों को न्याय दिलाना अभियोजन अधिकारियों का बड़ा दायित्व है।
कार्यशाला में द्वितीय सत्र में मोटिवेशनल स्पीकर अंकित बोहरे ने व्यक्ति की सॉफ्ट स्किल और हार्ड स्किल के बारे में समझाते हुए बताया कि कैसे हम शासकीय कार्य के निर्वहन में अपनी स्किल्स से लक्ष्यों की प्राप्ति कर सकते हैं। अमित जैन एडीपीओ ने इंटीग्रेटेड क्रिमिनल जस्टिस सिस्टम के महत्व के बारे में बताया कि इस पोर्टल पर पुलिस अभियोजन और न्यायालय से संबंधित जानकारी अपलोड रहती है, जिससे एक ही प्लेटफार्म पर अपराध से संबंधित सभी जानकारी प्राप्त की जा सकती है। कार्यशाला के अंतिम सत्र में समस्त प्रतिभागी को प्रमाण पत्र दिया गया। यह जानकारी अभियोजन के मीडिया प्रभारी/ एडीपीओ सौरभ डीम्हा ने दी।