संभाग में पंचायत निर्वाचन के तीसरे चरण का मतदान आज

सभी तैयारियां पूरी, मतदान दल रवाना

ग्वालियर, 07 जुलाई। ग्वालियर व चंबल संभाग में त्रि-स्तरीय पंचायत आम निर्वाचन-2022 के तीसरे एवं अंतिम चरण का मतदान आठ जुलाई को सुबह सात से दोपहर तीन बजे तक होगा। शांति पूर्ण मतदान के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।
तीसरे चरण में ग्वालियर संभाग के गुना जिले में विकास खण्ड आरौन, शिवपुरी जिले में पोहरी, करेरा व शिवपुरी, अशोक नगर जिले में मुंगावली व चंदेरी विकास खण्ड में मतदान होगा। इसी तरह चंबल संभाग के भिण्ड जिले में मेहगांव व गोहद, श्योपुर जिले में विजयपुर और मुरैना जिले के विकास खण्ड सबलगढ़, कैलारस व पहाडग़ढ़ में मतदान होगा।

मतगणना परिसर में मोबाइल फोन के उपयोग पर प्रतिबंध

नगरीय निकाय आम निर्वाचन की मतगणना के दौरान मोबाइल फोन का उपयोग पूर्णत: प्रतिबंधित किया गया है। राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा इस तरह के दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। दिशा-निर्देशों में स्पष्ट किया गया है कि चुनाव लड़ रहे अभ्यर्थी एवं उनके निर्वाचन अभिकर्ताओं की मतगणना स्थल पर प्रवेश के दौरान जांच की जाए। यदि कोई अभ्यर्थी या उनका निर्वाचन अभिकर्ता व गणना अभिकर्ता मतगणना स्थल पर मोबाइल फोन लेकर आए तो प्रवेश नहीं दिया जाए। इस प्रतिबंध से राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा निर्वाचन के पर्यवेक्षण के लिए नियुक्त प्रेक्षक मुक्त रहेंगे। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं मतगणना कार्य से संबद्ध अधिकारियों द्वारा आयोग से संपर्क के लिए मतगणना स्थल के समीप ही एक कक्ष में दूरभाष स्थापित किए जाने की व्यवस्था की जा सकेगी।