अधिकारियों ने मेहदौली में चौपाल लगाकर सुनी लोगों की समस्याएं

भिण्ड, 08 फरवरी। गोरमी क्षेत्र ग्राम पंचायत महदौली में मंगलवार को ग्राम बीट जनसुनवाई केन्द्र का आयोजन किया गया। इस अवसर पर एसडीएम मेहगांव वरुण अवस्थी, जनपद पंचायत सीईओ, तहसीलदार शिवदत्त कटारे, थाना प्रभारी सुरेश शर्मा, ग्राम पंचायत मेहदोली के सरपंच अजीत तिवारी सहित सहित अधिकारी उपस्थित रहे।
ग्राम जनसुनवाई में आज समस्त अधिकारियों ने ग्राम पंचायत वासियों की ना केवल समस्याएं सुनीं, वल्कि उनका निराकरण करने का भी हर संभव प्रयास किया। इस दौरान सबसे ज्यादा शौचालय और पीएम आवास को लेकर समस्याएं सामने आईं, जिनको एसडीएम व मुख्य कार्यपालन अधिकारी के निर्देशानुसार हर संभव निराकरण करने का प्रयास किया गया।
इस मौके पर मेहगांव एसडीएम ने हितग्राहियों की समस्याओं को सुनकर उन्हें समझाइश दी कि आपकी समस्याएं यदि जायज हैं तो यह संभव आपको लाभ प्राप्त होगा, किंतु आपकी समस्याएं यदि निराधार हुईं तो आपको जवाब देना होगा, ग्राम पंचायत आपकी है, आपके द्वारा चुने गए जनप्रतिनिधि हैं, आप अपनी समस्याओं का हल मिल-जुलकर करवाइए। अगर आपकी समस्याओं को हल करने में कोई आनाकानी करते हैं तो आप मुख्य कार्यपालन अधिकारी अथवा मुझ तक अपनी समस्याओं को पहुंचा सकते हैं, हम आपकी समस्या पर अमल करने की हर संभव कोशिश करेंगे।
एसडीएम ने मेहदोली की एकीकृत माध्यमिक शाला का भी भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने कक्षा में उपस्थित छात्रों को खड़ा कर उन से सवाल जवाब किए, छात्रों द्वारा यथासंभव संतुष्टि पूर्व जवाब देने पर उन्होंने शाला प्रधान अध्यापक शशि भदौरिया को धन्यवाद दिया, उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि इसी उमंग और उत्साह के साथ कक्षाओं का संचालन होता रहेगा। हम जानते हैं कि कोविडकाल में दो साल में बच्चों की पढ़ाई व्यवस्था को पूरी तरीके से चरमरा गई है। लेकिन फिर भी यहां के छात्र पढऩे की कोशिश कर रहे हैं, उमंग और लगन के साथ पढऩे वाले बच्चे निश्चत ही आगे नाम रोशन करते हैं।