कार्तिक पूर्णिमा से पूर्व अटेर के चंबल घाट पर नाव का हो संचालन

कार्तिक पूर्णिमा पर बटेश्वर धाम में दीपदान के लिए जाते हैं क्षेत्र के लोग

भिण्ड, 12 नवम्बर। अटेर विधानसभा क्षेत्र के समाजवादी नेता बीके बौहरे द्वारा अटेर अंचल की जनसमस्याओं के प्रभावी समाधान हेतु गांव-गांव जारी जन संवाद यात्रा के दौरान संकलित की गई अतिगंभीर समस्याओं को लेकर कलेक्टर के नाम एसडीएम अटेर के माध्यम से ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन में मांग की गई है कि सुप्रसिद्ध तीर्थ बटेश्वर धाम (बाह, आगरा) में प्रतिवर्ष कार्तिक माह में लगने वाले प्रसिद्ध मेले में अटेर अंचल के ग्रामीण भारी तादात में भाग लेते हैं। विशेषकर पूर्णिमा के दिन होने वाले दीपदान कार्यक्रम में अंचल से हजारों की संख्या में ग्रामीण जन बटेश्वर धाम में एकत्रित होते हैं। इस बार के मेले में भाग लेने हेतु अटेर चंबल घाट पर नाव की सुविधा न होने से अंचल के ग्रामीण जन बेहद आक्रोशित हैं। अत: अंचल के ग्रामीणजनों की धार्मिक भावनाओं की कदर करते हुए तत्काल आगरा डीएम से बात कर कार्तिक पूर्णिमा से पूर्व नाव संचालन की वैकल्पिक व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।
साथ ही ज्ञापन में मांग की गई कि इस वर्ष अंचल में आई भीषण बाढ़ से प्रभावित हुए लोगों के मुआवजा वितरण में अनियमितताओं की शिकायत अंचल के ग्रामीणों ने की हंै जो कि बेहद गंभीर विषय है, क्योंकि भिण्ड जिले को संपूर्ण रूप से बाढ़ प्रभावित क्षेत्र घोषित किया गया है। इसलिए पिछले वर्ष के बाढ़ पीडि़तों की पुरानी सूची निकलवाकर अटेर अंचल के बाढ़ से पीडि़त हुए सभी किसानों को तत्काल एक समान मुआवजा वितरण किया जाए।
इस अवसर पर एडवोकेट अजय आर्य, इंदल सिंह यादव, बृजेश दीक्षित, राधाकमल पुरोहित, अनवर सिंह यादव, नरसिंह जम्हौरा, पप्पू घिनोंची, शिवकुमार दीक्षित कल्लू दादा, जसमंत सिंह नावली हार, संजय पुरोहित, रामनरेश यादव, वीरेन्द्र यादव, खेमराज खिदरपुरा, रामशंकर यादव नावली हार, उदयवीर सिंह नावलीहार, अनिल कुमार दीक्षित, संतोष यादव, नरसिंह, संतोष शर्मा उदोतगढ़ सहित तमाम ग्रामीणजन उपस्थित थे।