राज्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र में दबंगों ने लूटी खाद, पुलिस ने की अज्ञातों के विरुद्ध कायमी

समिति प्रबंधकों के साथ आए लोगों पर गोदाम प्रभारी ने लगाया लूट का आरोप

भिण्ड, 13 अक्टूबर। जिले में खाद की किल्लत खत्म होने का नाम नहींं ले रहा है। भिण्ड में सहकारिता मंत्री अरविंद सिंह भदौरिया के विधानसभा के बाद अब राज्यमंत्री ओपीएस भदौरिया के विधानसभा में खाद लूट की घटना हुई है। यहां सहकारी गोदाम में रखे खाद की बोरियों को करीब 10 से 15 दबंग लूट ले गए। गोदाम प्रभारी ने पूरे मामले की शिकायत पुलिस थाने में दर्ज कराई। पुलिस ने एफआइआर दर्ज कर ली।
मेहगांव पुलिस के मुताबिक मंगलवार को आधा दर्जन गांव के सचिवों को कॉपरेटिव की ओर से खाद की बोरियां वितरित की जानी थी। कृषि उपज मण्डी स्थित विपणन संघ के गोदाम से खाद दिए जाने के लिए बुलाया गया था। सचिवों को खाद दिए जाने की सूचना पर दबंगों का एक झुंड भी आ गया। इसी समय वे गोदाम में घुस गए। जब गोदाम प्रभारी श्रीकृष्ण राठौर ने उन्हें रोकना चाहा तो इन दबंगों ने धमकी दे दी। इसके बाद वे अपने साथ बाइक या अन्य वाहनों पर यूरिया एवं डीएपी खाद की करीब 30 बोरी लूटकर ले गए। गोदाम पर उपद्रव की सूचना गोदाम प्रभारी ने पुलिस को दी। घटना मंगलवार शाम करीब पांच बजे की बताई गई है। यह खबर देर रात मीडिया को लगी। मीडिया कर्मियों द्वारा जब प्रशासनिक अफसर व पुलिस प्रशासन से खाद लूट की घटना की जानकारी मांगी तो थाना पुलिस द्वारा अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 392, 11/13 के तहत एफआइआर दर्ज कर ली गई।

खाद का वितरण की व्यवस्था फेल

भिण्ड जिले में खाद का संकट किसानों के सिर से टल नहीं रहा है। किसानों को खाद न मिलने से अन्नदाता खेतों में फसलों की बुवाई नहीं कर पा रहे है। ऐसे में वे विरोध प्रदर्शन कर रहे है। शनिवार को किसानों द्वारा किए गए चक्काजाम पर मेहगांव पुलिस ने 200 लोगों पर एफआइआर दर्ज की थी। इसके बाद भी हालात कंट्रोल में नहीं है। खाद दिलाए जाने में सत्ता पक्ष के नेता भी फेल है। अफसर भी खाद के नाम पर पीछे हट रहे है। ऐसे में लूट की वारदात होना शुरू हो चुकी है।

सहकारिता मंत्री के गांव के लोग भी लूट चुके हैं खाद

बीते दिनों प्रदेश के सहकारिता मंत्री अरविंद सिंह भदौरिया के गांव ज्ञानपुरा के दबंगों द्वारा खाद लूट की वारदात की जा चुकी है। इन दबंगों ने सराया गांव के गोदाम से पचास से अधिक बोरी लूटी थी। स्थानीय राजनेता के भाई के हस्ताक्षेप पर यह मामला रफा-दफा हुआ। हालांकि इस बात की सूचना फूफ थाना प्रभारी अनीता गुर्जर को भी लग चुकी थी। परंतु सहकारी विभाग के अफसरों द्वारा एफआइआर दर्ज न कराकर लूट करने वाले दबंगों के परमिट पर खाद वितरण दर्शा दिया। इसके बाद दूसरी घटना प्रदेश के राज्य मंत्री ओपीएस भदौरिया के विधानसभा में हुई है। हालांकि पुलिस और स्थानीय प्रशासन पहले इस मामले को दबाने के प्रयास में था। परंतु पुलिस थाने में शिकायती आवेदन आने पर अज्ञात लोगों पर एफआइआर दर्ज कर ली गई है।

इनका कहना है-

गोदाम प्रभारी श्रीकृष्ण राठौर ने आवेदन दिया है जिस पर कायमी करली हैं जल्द आरोपियों की पहचान कर गिरफ्तारी करेंगे।
डीबीएस तोमर, थाना प्रभारी मेहगांव