भिण्ड के सुमित कुशवाह का रणजी ट्राफी के लिए चयन, दिल्ली के विरुद्ध किया डेव्यू

जिला क्रिकेट एसोसिएशन के प्रशिक्षक रविशेखर कटारे से सीखी बल्लेबाजी और विकेट कीपिंग की बारीकियां

भिण्ड, 19 जनवरी। मप्र की ओर से सीके नायडू ट्रॉफी की कप्तानी कर रहे सुमित कुशवाहा का चयन अब रणजी ट्रॉफी के लिए किया गया है। सुमित अपना पहला मैच दिल्ली के विरुद्ध खेल रहे हैं। हालांकि वे पहली पारी में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। पिछले दिनों सुमित का चयन मप्र की अंडर-23 की सीके नायडू ट्रॉफी के लिए किया गया था। बाद में सुमित को इस टीम का कप्तान बना दिया गया। अच्छे प्रदर्शन के कारण उसे वर्ष 2023-24 के लिए खेली जा रही रणजी ट्रॉफी का हिस्सा बनाया गया है।
इससे पूर्व सुमित ने मप्र में खेले गए बुची बाबू टूर्नामेंट में भी दो शतक लगाने के कारण प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुने गए थे। सीके नायडू टूर्नामेंट में सुमित ने जम्मू कश्मीर के खिलाफ 170 रन बनाए थे। सुमित अच्छी क्रिकेट खेलने के कारण नेशनल क्रिकेट अकादमी के लिए भी चुने गए थे। मप्र के अंडर-16 टीम का भी हिस्सा सुमित कुशवाहा रहे। बेहतरीन विकेट कीपर और बैट्समैन सुमित एलआईसी अभिकर्ता शिवसिंह कुशवाहा के पुत्र हैं जो कि नगर के एमजेएस कालेज के पास निवास करते हैं। सुमित तीन भाई-बहिनों में सबसे बडे हैं। सुमित पिछले करीब छह से सात वर्षों से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं।
बीडीसीए के क्रिकेट प्रशिक्षक रवि शेखर कटारे बताते हैं कि सुमित एक बेहद मेहनती और अनुशासित खिलाडी शुरू से ही रहा है। बेहद कडे परिश्रम के कारण उसने आज प्रदेश की टीम में रणजी ट्राफी के लिए अपना स्थान बनाया है। सुमित की इस बेहतरीन सफलता के लिए चंबल डिविजन क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, कार्यकारी अध्यक्ष प्रशांत मेहता, भिण्ड डिविजन क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष चौ. मुकेश सिंह चतुर्वेदी, चंबल डिविजन क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव तस्लीम खान, भिण्ड डिविजन क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव पंकज चतुर्वेदी, प्रशिक्षक रविशेखर कटारे व गणेश भारद्वाज के अलावा भिण्ड डिविजन क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारी व साथी खिलाडियों ने शुभकामनाएं प्रेषित कर सुमित के उज्जवल भविष्य की कामना की है।