भर्ती में चयनित होने के बाद भी शिक्षक गलियों में मांग रहा भीख

जिले के चयनित शिक्षक का सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

भिण्ड, 02 अक्टूबर। सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक युवक खुद को चयनित शिक्षक बताते हुए भीख मांगता दिख रहा है। युवक का कहना है कि शिक्षक की परीक्षा में चयन होने के बाद भी नियुक्ति न होने से वह आर्थिक परिस्थिति के चलते मरने की कगार पर है। अब अपनी दुर्दशा दिखाने के लिए भिण्ड से भोपाल की पदयात्रा शुरू कर रहा है, जिसके लिए घर-घर भीख मांग रहा है। वीडियो सामने आने के बाद प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता नरेन्द्र सलूजा ने भी इसे अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर करते हुए शिवराज सरकार पर तंज कसा है।

क्या है इस वीडियो में

वीडियो में एक युवक घर-घर भीख मांग रहा है। युवक का कहना है कि हट्टा-कट्टा होने के साथ-साथ वह उच्च शिक्षा प्राप्त एमए और बीएड किए हुए है। यहीं नहीं मप्र में वर्ग एक से चयनित शिक्षक भी है। कैटेगरी में एससी वर्ग में तीन नंबर लेकर डीपी आई और ट्राइबल में सातवें नंबर पर लेकिन 2018 से मप्र की शिवराज सरकार नियुक्तियां नहीं दे रही है, जिसकी वजह आज हमारे भूखों मारने के दिन आ गए हैं। अब घर-घर जाकर भीख मांग रहे हैं। युवक का कहना है कि आज से वह भोपाल के लिए पद यात्रा शुरू कर रहा है। साथ ही हर घर से भीख देने और वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर करने की अपील भी कर रहा है।

यह है पूरा मामला

शिवराज सरकार द्वारा चयनित शिक्षकों की नियुक्तियों पर लम्बे समय से रोक लगी है। कांग्रेस सरकार में भी यह रोक नहीं हट पाई, जिसकी वजह प्रदेश भर में शिक्षक परीक्षा के बाद हजारों चयनित शिक्षक आज भी नियुक्तियों का इंतजार कर रहे हैं। इन्हीं में से एक भिण्ड के आलमपुर कस्बे में वार्ड-एक में रहने वाले चयनित शिक्षक सुरेश कुमार शिक्षक वर्ग-एक में चयनित होने के बावजूद नियुक्ति न होने से बेरोजगार हैं, उनकी माली हालत बिगड़ती जा रही है। इसलिए उन्होंने सरकार की जगाने और जल्द नियुक्तियों पर सरकार का ध्यान खींचने के लिए यह अनोखा तरीका अपनाया है। उन्होंने भिण्ड से भोपाल की पदयात्रा शुरू की है, इस बीच वे घर-घर भीख मांग रहे हैं।