मृतक परिजनों को तत्काल 10 लाख की आर्थिक सहायता दे सरकार : डॉ. सिंह

बस-कंटेनर दुर्घटना में मृतकों के परिजनों एवं घायलों से मिले पूर्वमंत्री डॉ. गोविन्द सिंह

भिण्ड, 01 अक्टूबर। नैशनल हाईवे 719 भिण्ड-ग्वालियर रोड पर कंटेनर भिड़न्त की जानकारी मिलने के बाद पूर्वमंत्री एवं लहार विधायक डॉ. गोविन्द सिंह ने मृतक परिजनों से मुलाकात कर संवेदना व्यक्त की और घायलों को देखने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र गोहद पहुंचे।
इस मौके पर पूर्वमंत्री डॉ. सिंह ने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि भिण्ड-ग्वालियर मार्ग गोहद चौराहा पर हुए बस-कंटेनर एक्सीडेंट में सात मृतक परिजनों को चार-चार लाख की आर्थिक सहायता उपलब्ध करा कर कोई एहसान नहीं किया है। मप्र शासन की आरबीसी 6-4 के तहत यह नियम कानून है, जिला प्रशासन तत्काल चार लाख तक का मुआवजा देने का प्रावधान है। डॉ. सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री को चाहिए मृतक परिजनों को तत्काल 10-10 लाख रुपए की पृथक से सहायता राशि उपलब्ध कराएं और दो दर्जन से अधिक घायलों को उच्च स्तरीय उपचार कराने के निर्देश दें।
डॉ. सिंह ने मुख्यमंत्री पर आरोप लगाते हुए कहा कि भिण्ड जिले में राजस्व विभाग और पुलिस विभाग पत्थर खदानों की सुरक्षा में लगी है रेत, गिट्टी, पत्थर में माफिया का सहयोग कर रही है, ना कि आम लोगों की सुरक्षा। जिले में लगातार हो रही मौतें आए दिन डंपर, कंटेनर आम आदमी को रोंदते हुए निकल रहे हैं, जिले में कानून व्यवस्था चरमरा गई है, जिस पर तत्काल अंकुश लगाएं। साथ ही उन्होंने भारत सरकार से मांग की है कि भिण्ड-ग्वालियर मार्ग पर अत्यधिक वाहनों का दबाव है, इसलिए मार्ग का विस्तार किया जाना अति आवश्यक है तत्काल इस ओर सरकार को काम करना चाहिए।

जिले में माफिया राज कायम : मेवाराम जाटव

गोहद विधायक मेवाराम जाटव पूर्वमंत्री डॉ. गोविन्द सिंह के साथ मृतक परिजनों और घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र गोहद में देखते हुए नम आंखों से कहा कि आए दिन भिण्ड जिले की गोहद तहसील में भिण्ड-ग्वालियर मार्ग पर अवैध उत्खनन कर ले जाई जा रही काली गिट्टी से भरे हुए डंपरों से दुर्घटनाएं घटित हो रही हैं, जिले में कानून व्यवस्था ध्वस्त है। स्थानीय प्रशासन माफिया के साथ मिलकर अवैध उत्खनन कराने में व्यस्त है, जिले में माफिया राज कायम है।