कामाख्या हॉस्पिटल में डॉक्टरों की लापरवाही से सात माह के बच्चे की मौत

परिजनों ने आरोप लगाते हुए की डॉक्टरों पर कार्रवाई की मांग

भिण्ड, 01 अक्टूबर। शहर में संचालित कामाख्या मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल में सात माह के एक बच्चे की मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि डॉक्टरों की लापरवाही के कारण बच्चे की मौत हुई है।
जानकारी के मुताबिक शहर की राधा कॉलोनी निवासी सोनम पत्नी ओमकार सिंह के सात माह के बच्चे की तबियत अचानक खराब हो गई, परिजनों के मुताबिक बच्चे को लेकर वो सरकारी अस्पताल भी गए, लेकिन वहां आराम न मिलने पर वो बच्चे को लेकर शहर के आर्यनगर स्थित कामाख्या मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल लेकर गए, जहां उन्होंने बच्चे को भर्ती कर दिया। प्राइवेट हॉस्पिटल में अच्छा इलाज होगा ये सोचकर बच्चे के माता-पिता कामाख्या हॉस्पिटल लेकर आए, उन्हें क्या मालूम था कि वो अपने बच्चे की जान बचाने के लिए जिस हॉस्पिटल में बच्चे को भर्ती करवा रहे हैं उस हॉस्पिटल में डॉक्टरों की लापरवाही उनके बच्चे की जान ले लेगी? बच्चे को भर्ती करने के बाद जब ईलाज शुरू नहीं हुआ तो बार-बार डॉ. व्हीसी जैन को कॉल लगाया, लेकिन वो बच्चे को देखने तक नहीं आए और न ही किसी डॉक्टर को बच्चे का ट्रीटमेंट करने के लिए भेजा। अगर डॉक्टर समय रहते इलाज शुरू कर देते तो बच्चे की जान नहीं जाती। डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए परिजनों ने लिखित आवदेन देकर डॉक्टरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

इनका कहना है-

सात माह का बच्चा था परिजनों ने बताया कि निमोनिया होने पर इलाज के लिए कामाख्या हॉस्पिटल में भर्ती करवाया था, रातभर बच्चा भर्ती रहा लेकिन उसका इलाज नहीं किया गया, कई बार डॉक्टरों को कॉल भी किए,े कोई डॉक्टर बच्चे को देखने नहीं आया। परिजनों ने आवेदन दिया है डॉक्टरों की लापरवाही के चलते बच्चे की मौत हो गई। पूर्व में भी इस हॉस्पिटल के खिलाफ ऐसी ही शिकायत आई थीं, उसकी भी जांच चल रही है।
राजकुमार शर्मा, टीआई सिटी कोतवाली भिण्ड