अभाविप की मांग पर गोरमी में नवीन शासकीय महाविद्यालय मंजूर

भर्ती प्रक्रिया के आदेश जारी

भिण्ड, 28 सितम्बर। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद भिण्ड-मुरैना विभाग संयोजक अश्वनी त्यागी ने बताया कि लंबे समय से अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद गोरमी व मेहगांव के कार्यकर्ता गोरमी में शासकीय महाविद्यालय की मांग व शासकीय स्नातक महाविद्यालय मेहगांव को स्नातकोत्तर करने की मांग कर रहे थे।
अश्वनी त्यागी ने बताया कि पिछले वर्ष उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव को भिण्ड सर्किट हॉउस पर घेराव कर उक्त मांगों को लेकर ज्ञापन भी दिया था। ज्ञापन में गोरमी और अमायन में शासकीय महाविद्यालय की स्थापना और मेहगांव कॉलेज को स्नातकोत्तर करने की मांग के अलावा कई छात्र हित से संबंधित बिंदु थे। लम्बे समय से चली आ रही इन मांगों में से मेहगांव महाविद्यालय को स्नातक से स्नातकोत्तर व गोरमी में नवीन शासकीय महाविद्यालय की स्थापना करके इन मांगों को पूरा करने के लिए अभाविप भिण्ड प्रदेश सरकार, उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव एवं मेहगांव विधायक ओपीएस भदौरिया का आभार व्यक्त करती है।

दिक्कतों का सामना करते थे गोरमी के छात्र, 20 किमी तक आने जाने में होती थी परेशानी

त्यागी ने बताया कि गोरमी से मेहगांव शासकीय महाविद्यालय में पढऩे के लिए छात्रों को 20 किमी का सफर करना पड़ता था। जिसमें छात्र-छात्राओं को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ता था। नियमित कॉलेज न आ पाने की वजह से छात्रों को गोरमी नगर के ही अशासकीय महाविद्यालय में दुगने और तीनगुणी फीस देकर एडमिशन लेना पड़ता था, जिसमें भी कोई व्यवस्था नहीं होती थी। गोरमी में शासकीय महाविद्यालय खुलने से छात्र-छात्राओं को सुविधा के साथ उच्च शिक्षा भी प्राप्त होगी।