गणेश प्रतिमा विसर्जन करने गए चार बच्चों की तालाब में डूबने से मौत

पूर्व विधायक कटारे ने मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए दिलाए जाने की मांग उठाई

भिण्ड, 19 सितम्बर। गणेश विसर्जन के दौरान रविवार को अपरान्ह कस्बा के निकट वनखण्डेश्वर मन्दिर के पास स्थित भटयारे तालाब में चार किशोर डूब गए, इनमें से तीन की मौत हो गई तथा एक को गंभीर हालत में उपचार के लिए ग्वालियर के लिए रैफर कर दिया गया है, उसकी भी रास्ते में मौत हो गई।
जानकारी के मुताबिक मेहगांव के मौ रोड पर गणेश प्रतिमा की स्थापना की गई थी। शुरुआत से अंतिम दिवस तक धार्मिक आयोजन होते रहे। रविवार को गणेश प्रतिमा के विसर्जन के लिए कस्बा के निकट वनखण्डेश्वर मंदिर के पास स्थित भटयारे तालाब पर गई युवाओं की टीम के अभिषेक पुत्र राजेश सिंह कुशवाह, सचिन पुत्र अनुराग सिंह राजावत, हर्षित पुत्र कृष्णवीर सिंह राजावत एवं प्रशांत पुत्र राजू कुशवाह निवासी गण मौ रोड मेहगांव पानी में डूब गए। इनमें से तीन की घटना स्थल पर ही मौत हो गई और प्रशांत पुत्र राजेश सिंह कुशवाह की हालत काफी खराब हो गई। आनन-फानन में स्थानीय निवासियों ने चारों को पानी से बाहर निकाला और उन्हें उपचार के लिए मेहगांव के अस्पताल में ले जाया गया। जहां तीन को चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया तथा प्रशांत की हालत खराब देख प्राथमिक उपचार के बाद ग्वालियर के लिए रैफर कर दिया गया लेकिन रास्ते में उसकी भी मौत हो गई।

सुरक्षा के नहीं थे इंतजाम

गणेश प्रतिमा विसर्जन को लेकर पुलिस विभाग और जिला प्रशासन के दावे खोखले साबित हुए। वनखंडेश्वर मंदिर के तालाब पर हुई घटना में यह देखने को मिला। अगर पुलिस प्रशासन यहां सुरक्षा की नजर से लाइफ जैकेट, एनडीआरएफ टीम, गोताखोर तैनात होते तो इस घटना को रोका जा सकता था। प्रशासन का दल चुस्त दुरुस्त होता तो इस हादसे को रोका जा सकता था।

मृतकों के परिवार को 10-10 लाख दिलाए जाएं

मेहगांव के वनखण्डेश्वर मन्दिर स्थित प्रसिद्ध तालाब भटियारे में रविवार को गणेश विसर्जन के दौरान चार किशोर के डूबने से चार युवकों की मौत वाली घटना पर मेहगांव के विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी एवं पूर्व विधायक हेमंत कटारे ने गहरा दु:ख व्यक्त किया है। पूर्व विधायक कटारे ने कहा कि घटना प्रशासन और पुलिस की घोर लापरवाही का परिणाम है और प्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री ओपीएस भादौरिया के गृह क्षेत्र का मामला है, ये उनके लिए भी शर्मनाक है। उन्होंने कहा कि मृतकों के परिजनों को 10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करने की भी मांग की है।