भ्रष्टाचारियों को गाड़ देंगे जमीन में, होश में काम करें अधिकारी : पंचायत मंत्री सिसौदिया

डॉ. रमेश दुबे ने की थी पंचायत मंत्री से ईई इटोरिया की शिकायत, मंत्री ने लिया तुरंत एक्शन

भिण्ड, 24 मई। पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की समीक्षा बैठक में भिण्ड आए मप्र शासन के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री महेन्द्र सिसौदिया से भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य डॉ. रमेश दुबे ने जिले के वर्तमान हालातों से रूबरू कराया और ग्रामीण यांत्रिकी विभाग के ईई की लिखित शिकायत पंचायत मंत्री को दी।
डॉ. दुबे ने मंत्री सिसौदिया को पत्र देकर बताया कि जिले की कुल 77 आंगनवाड़ी केन्द्रों की अतिवृष्टि के कारण मरम्मत हेतु 151.04 लाख रुपए शासन ने उपलब्ध कराए थे, जिसकी निर्माण एजेंसी ग्रामीण यांत्रिकी सेवा (आरईएस) संभाग भिण्ड को बनाया गया था एवं उक्त कार्यों को संपादित कराने के लिए 75.52 लाख की राशि भी जारी कर दी थी। नियमानुसार उक्त निर्माण कार्य ऑनलाइन टेण्डरिंग के माध्यम से किए जाने थे, किंतु ईई आरईएस ने नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए ऑफलाइन टेण्डरिंग करते हुए कुछ चहेती फर्मों को काम दे दिए, ये सीधा भ्रष्टाचार था जिसकी अनदेखी नहीं की जा सकती। डॉ. दुबे ने पंचायत मंत्री से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की।
जब पंचायत मंत्री महेन्द्र सिसौदिया ने मामले की गंभीरता को समझा तो उनका पारा सातवें आसमान पर पहुंच गया और उन्होंने खड़े-खड़े ईई इटोरिया को निलंबित करने का आदेश दे दिया, जिसका विभागीय आदेश भी आज जारी कर दिया गया है। डॉ. दुबे ने इस कार्रवाई के लिए पंचायत मंत्री का आभार प्रकट किया और कहा कि मप्र की सरकार के यशस्वी मंत्री से भिण्ड की जनता जनार्दन को यही उम्मीद थी, भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति ही भाजपा सरकार का संकल्प है, कोई भी अधिकारी यदि जनता के पैसों को डकारने का प्रयास करेगा उसका यही हश्र होगा।