एक्सीलेटर दबाते ही गौरी सरोबर में डूबी कार, युवक की मौत

एक युवक किनारे पर ही कूदा, एक को लोगों ने किया रेस्क्यू

भिण्ड, 02 मई। शहर कोतवाली थाना क्षेत्रांतर्गत एक तेज रफ्तार मारुति ओमनी वैन गौरी सरोबर में डूब गई। इस घटना में एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई तथा दूसरा युवक खतरे को भांपकर किनारे पर ही कूद गया और तीसरे युवक को स्थानीय लोगों की मदद से रस्क्यू करके निकाला गया है। घटना सोमवार देर शाम की है।
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक एक व्यक्ति गाड़ी डूबने से पहले ही कार से कूद गया जबकि एक व्यक्ति को स्थानीय लोगों द्वारा लेक में से निकाला गया। जो व्यक्ति लेक से निकाला गया वह नशे में इस कदर धुत था कि पुलिस को भी कुछ बताने की स्थिति में नहीं था। जिसके बाद उसे अस्पताल भेजा गया। पास ही के चौराहे पर लगे सीसीटीवी कैमरे की मदद से पुलिस ने कार लेक में डूबने की पुष्टि की। सीसीटीवी फुटेज में एक व्यक्ति कार से कूदते हुए भी दिखाई दे रहा है। वहीं घटना की जानकारी लगते ही सिटी कोतवाली थाना प्रभारी शिवसिंह यादव, डीएसपी पूनम शर्मा, एसडीएम उदय सिंह सिकरवार भी मौके पर पहुंचे। अधिकारियों द्वारा एसडीआरएफ की टीम को भी तुरंत रेस्क्यू के लिए बुलाया गया।
एसडीआरएफ की टीम ने जैसे ही कार डूबने की लोकेशन पर रेस्क्यू प्रारंभ किया वैसे ही कुछ ही देर में ही उसे सफलता हाथ मिल गई। कार का गेट एसडीआरएफ के द्वारा फेंके गए हुक में फंस गया। फिर क्रेन की मदद से कार को बाहर निकाला गया। जिसमें कार चालक राहुल दोहरे की ड्राइविंग सीट पर ही मौत हो चुकी थी। उसको परीक्षण के लिए तुरंत जिला अस्पताल भिजवाया गया। वहीं पुलिस ने बताया कि जो सीसीटीवी फुटेज सामने आया है उसमें संभवत: तीन ही लोग नजर आ रहे थे। ऐसे में एक व्यक्ति जो बाहर ही कूद गया वह मौके से भाग गया, जिसका नाम कपूरे दोहरे बताया जा रहा है। नीतू दोहरे नामक एक व्यक्ति को गौरी सरोवर से रेस्क्यू कर स्थानीय लोगों द्वारा निकाला गया जो नशे की हालत में कुछ भी बोलने की स्थिति में नहीं था। जबकि एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है। बताया जा रहा है कि राहुल दोहरे, नीतू दोहरे एवं कपूरे दोहरे तीनों ने जमकर शराब पार्टी की। शराब के नशे में पूरी तरह धुत होकर यह लोग गौरी किनारे की तरफ चले। गाड़ी राहुल चला रहा था जबकि कपूरे एवं नीतू गाड़ी में बैठे हुए थे। राहुल दौहरे के एक्सीलेटर पर पैर रखते ही गाड़ी दौड़ पड़ी। लेकिन नशे में धुत राहुल उसकी स्टेरिंग को नहीं मोड़ सका नतीजा यह हुआ कि गाड़ी सीधा गौरी सरोवर में जा समाई। लेकिन पीछे बैठा कपूरे कम नशे में था और वह खतरे को भांप गया, ऐसे में वह है गाड़ी गौरी लेक में गिरने से पहले ही गाड़ी से कूद पड़ा जबकि नीतू गाड़ी लेक में जाने के बाद उससे निकला।