एसडीएम ने किया आलमपुर मण्डी एवं उपार्जन केन्द्र का निरीक्षण

किसानों की सही जानकारी नहीं दे सके खरीदी केन्द्र प्रभारी

भिण्ड, 02 मई। लहार एसडीएम ने मंगलवार की शाम को आलमपुर पहुंचकर कृषि उपज मण्डी एवं शासकीय उपार्जन केन्द्र का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान मण्डी परिसर में फैली गंदगी एवं अन्य अव्यवस्थाओं को देखकर मण्डी सचिव का फटकार भी लगाई।
जानकारी के अनुसार लहार एसडीएम नवनीत शर्मा मंगलवार शाम अचानक आलमपुर के कृषि उपज मण्डी परिसर में बने शासकीय उपार्जन केन्द्र पर पहुंचे और उपार्जन केन्द्र पर तुलाई की व्यवस्थाओं को देखा और मौके पर मौजूद किसानों से बातचीत कर जानकारी ली। इसके बाद खरीदी केन्द्र प्रभारी से एसडीएम ने किसानों के बारे में जानकारी मांगी तो खरीदी केन्द्र प्रभारी सही से जानकारी नहीं दे सके और इधर-उधर की बातें करते नजर आए, जिसको लेकर एसडीएम ने खरीदी केन्द्र प्रभारी को फटकार लगाते हुए कहा आप कैसे खरीदी कर रहे हो, जो जानकारी मैं मांग रहा हूं वह न देकर इधर उधर की बातें कर रहे हो। एसडीएम ने सख्त लहजे में कहा कि खरीदी में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतें, अगर कोई शिकायत मिली तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।
मण्डी कार्यालय का किया निरीक्षण
एसडीएम को मण्डी कार्यालय के निरीक्षण दौरान कार्यालय अनेक अव्यवस्थाएं और गंदगी पसरी नजर आई, जिस पर एसडीएम ने मण्डी सचिव सुदामा प्रसाद शर्मा के जमकर फटकार लगाई और कार्यालय में जगह-जगह फैली गंदगी और कार्यालय के आंगन में जगह-जगह टूटे पड़े पत्थरों पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि ऑफिस को ऑफिस की तरह रखें, और शीघ्र ही व्यवस्थाएं सुधारिए। इसके अलावा किसानों द्वारा नियमित रूप से 1.30 बजे तक भी अनाज की डाक शुरू न होने की शिकायत पर सचिव भी मण्डी सचिव खिंचाई की और समय से डांक लगवाने के निर्देश दिए और कहा कि किसानों के साथ अच्छा व्यवहार रखें, किसानों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो इसका विशेष ख्याल रखें। इस अवसर पर आलमपुर नायब तहसीलदार दर्शनलाल बौद्ध, राजस्व निरीक्षक केपी बघेल, पटवारी संजीव जाटव सहित अन्य लोग मौजूद रहे।