वार्ड 38 में दबंगों का कब्जा रोड को बनाया भैंसों का तबेला

वार्ड वासियों को निकलने में होती है परेशानी

भिण्ड, 03 सितम्बर। शहर के वार्ड 38 अशोक नगर में भैंसों के व्यापारी ने गली को ही तबेला बना दिया है, रात्रि के समय गली में ही भैसों का बांध दिया जाता है, जिससे वार्डवासियों को निकलने में मुश्किल होती है। गली में रहने वाले लोग काफी परेशान हैं कई बार झगड़े की स्थिती भी बन जाती है।
वार्ड वासियों के मुताबिक राजू तोमर पुत्र शिवशंकर तोमर पशुओं का व्यापार करता है जो कि बाहर मण्डियों से भैंस खरीद कर लाता है और रोड पर बांध देता है व खुद भी रोड पर चारपाई डाल कर लेटता है। जब कोई व्यक्ति अपना वाहन लेकर निकलना चाहे तो निकलने से मना करता है, साथ ही रोड के किनारे भैंसों का गोबर भी डालता है जिस कारण मोहल्ले में गंदगी का अंम्बार लगा हुआ है। उस गंदगी की दुर्गंध पूरे मोहल्ले में फेली हुई है, जिसने लोगों का जीना मुश्किल हो गया है। कई बार वार्ड वासियों ने इसका विरोध किया तो झगड़ा करने पर आमादा हो जाता है। वार्ड के लोगों को निकलने में काफी परेशानी बढ़ गई है। ठीक उसी लाईन में आगे हरीशंकर नामक व्यक्ति ने भी अपने दरवाजे के सामने खण्डा व ईंटें डाल रखी हैं वो भी ईंटें खण्डा हटाने से मना करते हैं।
मोहल्ले वालों का कहना है कि मौखिक रूप से एक-दो शिकायत भी की है लेकिन नगर पालिका द्वारा इस गंदगी को नहीं हटाया गया है और न ही ऐसे लोगों पर कोई कार्रवाई करता हैं, जो मोहल्ले में गंदगी फैला रहे हैं, जिससे परेशान होकर मोहल्लेवासियों ने मुख्य नगर पालिका अधिकारी और स्वास्थ्य शाखा में शिकायती आवेदन दिया। आवेदन देने वालों में मनोज तिवारी, रविन्द्र सिंह भदौरिया, मनीष शर्मा, लालकृष्ण बरुआ, श्याम शर्मा, एसएन शर्मा, वीरेन्द्र शर्मा और शकुतला शर्मा सहित कई लोग मौजूद रहे।

इनका कहना है-

रोड पर पशु बांधने से गाड़ी निकालने में परेशानी होती है और रात में तो बिल्कुल नहीं निकलने देते, भैंसों को और चारपाई को हटाने की कहो तो झगड़ा करने को तैयार हो जाता है। कई बार उनको बोला भी तो सुनने को तैयार नहीं और लडा़ई करने लगता है।
रविन्द्र भदौरिया, वार्ड वासी

मुझे कार बाहर निकालने के लिए सोचना पड़ता है, हमारे घर के बगल से रोड के किनारे उसी में गोबर डालते हैं। जिससे पूरे घर में गंदगी की बदबू आती है, कई बार हमने इसका विरोध किया तो हमसे लडा़ई लडऩे को तैयार हो जाता है।
लालकृष्ण बरुआ, वार्ड वासी