लोकायुक्त टीम ने पंचायत सचिव को रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

शौचालय मंजूरी के लिए मांगी थी दो हजार की रिश्वत

भिण्ड, 28 फरवरी। लोकायुक्त टीम ने गोहद जनपद की एण्डोरी ग्राम पंचायत के सचिव रसाल सिंह तोमर पुत्र सुमेर सिंह तोमर निवासी बकनासा को गोविन्द ऑनलाइन की दुकान से शौचालय मंजूरी के नाम से दो हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है।

डीएसपी लोकायुक्त प्रदुमन पाराशर और डीएसपी विनोद सिंह कुशवाह ने बताया कि वीरसिंह निगम पुत्र रामप्रसाद निवासी आलोरी का पुरा ग्राम पंचायत एण्डोरी के भाई जितेन्द्र के नाम एक शौचालय के लिए फार्म भरा हुआ है। जिसकी स्वीकृति के लिए सचिव रसाल सिंह तोमर दो हजार रुपए रिश्वत की मांग कर रहा है। सचिव फार्म ऑनलाइन करने के एवज में 500 रुपए ले चुका है। इस तरह की शिकायत 13 फरवरी को लोकायुक्त से की। बांकी के पैसे 25 फरवरी को देने की बात हुई। लोकायुक्त ने नौ सदस्य वाली टीम गठित कर रिश्वत मांगने वाले पंचायत सचिव को पकडऩे का काम प्रारंभ किया। मंगलवार को दोपहर दो बजे दो हजार रुपए रसाल सिंह को वीरसिंह ने दिए। इसे लोकायुक्त टीम ने रंगे हाथों पकड़ा और गोहद थाने में ले जाकर कार्रवाई संचालित की। इस कार्रवाई में निरीक्षक आराधना चौहान, भरत सिंह किरार, विनोद शाक्य, प्रशांत कुशवाहा, सुनील राजपूत, प्रशांत सिंह, हेमंत शर्मा, देवेन्द्र सिंह पवैया, नेतराम राजौरिया, आरिफ सहित लोकायुक्त के अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे।
पंचायतों में लगातार हो रही लोकायुक्त की कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ है। गोहद जनपद में कई अधिकारी व सचिवों को लोकायुक्त ने ट्रेप किया है, फिर भी गोहद जनपद में भ्रष्टाचार रुकने का नाम नहीं ले रहा है।