बिगड़ती कानून व्यवस्था के खिलाफ धरना प्रदर्शन 10 को

भिण्ड, 07 फरवरी। बिगड़ती कानून व्यवस्था के खिलाफ बाम जन संगठनों द्वारा 10 फरवरी को गोहद के गोलंबर पर धरना प्रदर्शन कर पुलिस प्रशासन को ज्ञापन सौंपे जाने को लेकर बैठक आयोजित की गई।
बैठक में बताया गया कि बीते तीन माह पूर्व मालनपुर में एक श्रमिक कोकसिंह माहौर की हत्या कर लाश झाडिय़ों में फेंक दी गई, उसके बाद गोहद शहर में सरेआम फायरिंग कर दहशत गर्दी का खेल खेला गया, कब्जे के नाम पर मुन्नीबाई उसके पुत्र अजय माहौर को पीट-पीटकर अधमरा किया गया, उसके बाद गल्ला व्यापारी की लूट हुई और चोरियों की संख्या तो गिनाना मुश्किल है, चोरियों में किसकी कायमी हुई किसी कायमी नहीं हुई, परंतु चोरियों का सिलसिला चलता रहता है। जुआ सट्टा अलग से जनता के लिए एक मुसीबत है। महिलाओं की सुरक्षा की कोई गारंटी नहीं हैं, मालनपुर में छात्राएं सुरक्षित नहीं हैं, दस जनवरी को एक छात्रा का अपहरण और गैंगरेप की घटना हुई, 13 जनवरी को प्राचार्य द्वारा पुलिस गश्त की मांग की गई, बीस जनवरी को पुन: एक छात्रा के साथ अपहरण और छेड़छाड़ की घटना को अंजाम दिया गया। पुलिस ने मामूली कार्रवाई कर इतिश्री कर ली। उसमें से एक आरोपी एक चोरी में भी नामजद है, लेकिन राजनैतिक संरक्षण प्राप्त होने के कारण सरेआम तमंचा लेकर घूमते हुए देखा जा सकता है। लेकिन पुलिस गिरफ्तार नहीं कर रही है और ना ही स्कूल के आस-पास छात्र-छात्राओं के आते जाते के समय पर गश्त शुरू नहीं किया गया है, क्या पुलिस को किसी और बड़ी घटना का इंतजार है। वैसे भी गस्त यदा-कदा दिखता है। लगता है शहर में पुलिस नाम की कोई व्यवस्था नहीं है।
बाम जन संगठनों ने बीते दिनों अलग-अलग दो ज्ञापन एसडीएम से लेकर गोहद एसडीओपी को दिए, जिसमें बिंदुवार मांगे बताई गई। इन मांगों पर कार्रवाई अपेक्षित थी, पांच दिवस का समय भी दिया गया था, मगर कोई कार्रवाई नहीं की गई है। इससे जनता में पुलिस व्यवस्था को लेकर आक्रोश बना हुआ है इसी कड़ी में बाम जन संगठनों ने मिलकर निर्णय लिया है कि समय रहते कोई कार्रवाई नहीं की गई, न बाम जन संगठनों के साथ कोई बैठक कर हल निकाला गया है। इस कारण बाम जन संगठनों ने 10 फरवरी को विशाल धरना प्रदर्शन कर पुलिस प्रशासन का ध्यान आकर्षित कराने का फैसला लिया है। मालनपुर में हुई कोकसिंह माहौर के हत्यारों का पता लगाने, अजय मुन्नीबाई माहौर के हमलावरों पर केस लगाने, पुलिस गश्त तेज करने, पुलिस चौकियां कायम करने से लेकर जुए सट्टे चोरियों पर अंकुश लगाए जाने की मांग की जाएगी।
बाम जन संगठन दलित शोषण मुक्ति मंच, मप्र किसान सभा, सीटू, नौजवान सभा, जनवादी महिला समिति, एसएफआई के अलावा अनुसूचित जाति जागृति मिशन, मुस्लिम अधिकार मंच, कोली समाज जागृति महासभा एवं समाजसेवी मिलकर 10 फरवरी को गोहद के गोलंबर पर धरना प्रदर्शन कर पुलिस प्रशासन को ज्ञापन देंगे और आंदोलन को तेज किए जाने का संकल्प लेंगे। इस धरना प्रदर्शन की अगुवाई गोहद के पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष प्रेम नारायण माहौर, किसान नेता राजेश शर्मा, ओपी बाथ, नारायण शर्मा, मुन्नालाल कुशवाहा, वीरेन्द्र कुशवाहा, हरिशंकर माहौर, राजेन्द्र सिंह कुशवाह, दलित शोषण मुक्ति मंच से हरगोविंद जाटव, सीटू से देवेन्द्र शर्मा, उदय सिंह श्रीवास, एसएफआई से आकांक्षा धाकड़, कु. भारती शर्मा, सुनील माहौर, मुस्लिम अधिकार मंच से रसीद खां, नौजवान सभा प्रदेश महासचिव भूपेन्द्र सिंह गुर्जर, कोली जागृति मिशन, जागृति महासभा के मोतीराम माहौर, राकेश कोली, महिला समिति से शोभा माहौर, सुषमा जाटव, गुड्डीबाई माहौर, देवी जाटव के अलावा देवाराम कुशवाह, हेतराम माहौर, जयसिंह माहौर, रामसहाय माहौर, हेमंत, रमेश, रवि माहौर, रामबरन, नरेश, अशोक, बालाराम, प्रेम नारायण माहोर, मनोज माहौर, पूरन कोरी, गंगाप्रसाद माहौर, डॉ. राकेश कोरी, रामदास माहौर, केदार बाबूजी, रामसेवक, विनोद माहौर आदि सभी पदाधिकारी कार्यकर्ताओं ने 10 फरवरी गोहद में धरना प्रदर्शन को सफल बनाने की अपील की है।