बस ट्रक भिड़न्त में दो दर्जन से अधिक यात्री घायल, आठ की हालत गंभीर

राष्ट्रीय राजमार्ग पर मालनपुर इलाके में हुआ हादसा

भिण्ड, 14 सितम्बर। राष्ट्रीय राजमार्ग पर मालनपुर थाना इलाके में ग्राम गुरीखा के पास बुधवार की सुबह सवारियों से भरी बस और ट्रक की आमने-सामने टक्कर में बस में सवार दो दर्जन से अधिक यात्री घायल हो गए। टक्कर से बस का आगे का हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया और ट्रक सड़क किनारे खाई में जा गिरा।


जानकारी के अनुसार जिले में मालनपुर थाना इलाके के गुरीखा गांव के पास राष्ट्रीय राजमार्ग क्र.719 पर बस क्र. एम.पी.30 पी.5105 ग्वालियर की ओर से सवारियां लेकर भिण्ड की ओर आ रही थी। जब बस गुरीखा गांव के पास पहुंची तो सामने से आ रहे धान की बोरियों से लदे ट्रक क्र. एम.पी.07 एच.बी.4233 से आमने-सामने भिड़न्त हो गई। जिससे बस में सवार करीब 24 यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए, इनमें से करीब आठ-दस यात्रियों की हालत नाजुक बताई जा रही है। टक्कर के बाद ट्रक खाई में गिर गया और बस के आगे का हिस्सा पूरी तरह ध्वस्त हो गया। ट्रक चालक मौके से भाग निकला। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने बस में फंसे घायल लोगों को निकाला एवं बस ड्राइवर स्टेरिंग फंसा रह गया, जिसे हिटैची मशीन बस को सीधा कर निकाला और एंबुलेंस शीघ्र ग्वालियर शासकीय चिकित्सालय में भेजा। चालक भूपेन्द्र को बस चेसिस काटकर एक घण्टे की मशक्कत के बाद निकाला गया था। पुलिस के जवानों ने घायलों को उपचार हेतु अस्पताल भिजवाया और क्रेन बुलाकर बस को एक ओर किया और यातायात बहाल करने में जुट गए। बताया गया है कि सभी घायलों को एम्बुलेंस एवं अन्य वाहनों के माध्यम से उपचार हेतु ग्वालियर भेजा गया है।

यह आठ यात्री गंभीर घायल

दुर्घटना में घायल रूपसिंह पुत्र सावधान सिंह राठौर उम्र 45 वर्ष निवासी धमसा गोहद, नीतू शर्मा पत्नी शेखर शर्मा 40 वर्ष निवासी पोरसा, नरेश नागर पुत्र लालपत, शारदा देवी पत्नी प्रमोद राजावत 40 वर्ष निवासी भिण्ड, अरुणा शर्मा पत्नी सुनील शर्मा निवासी भिण्ड, पंकज पुत्र लाखन राठौर नावली, गंभीर सिंह पुत्र कन्हैया 32 वर्ष देव की पत्नी गंभीर सिंह 28 वर्ष, बस चालक भूपेन्द्र सिंह साहित बस में बैठी लगभग 30 सवारियों में आठ की हालत चिंताजनक बताई गई है।

बस चालक का लाईसेंस होगा निलंबित

जिला परिवहन अधिकारी ने बताया कि उन्होंने मालनपुर थाना प्रभारी के साथ दुर्घटना स्थल का निरीक्षण किया। दुर्घटना स्थल ब्लैक स्पॉट है, जिसके सुधार का कार्य एमपीआरडीसी एवं पीएनसी द्वारा किया जा रहा है। दुर्घटना का प्रथम दृष्टया कारण बारिश और चालकों द्वारा क्रॉसिंग करने में चूक प्रतीत होती है। दुर्घटना के कारणों की जांच कलेक्टर द्वारा गठित निरीक्षण समिति द्वारा कराई जाएगी। बस क्र. एम.पी.30 पी.5105 के अभिलेख सही पाए गए। अब बस की फिटनेस निरस्त कर वाहन मालिक से चालक एवं उसके ड्राइविंग लाईसेंस के संबंध में तीन दिवस के अंदर जानकारी मांगी गई है। जानकारी उपरांत चालक का ड्राईविंग लाईसेंस निरस्त करने की कार्रवाई की जाएगी।