जल जीवन मिशन अंतर्गतभगवासी एवं अहेंती गांव का किया निरीक्षण

कलेक्टर ने ग्रामीणों से की चर्चा, पटवारी को किया निलंबित

भिण्ड, 14 सितम्बर। जल जीवन मिशन अंतर्गत कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस ने बुधवार को ग्राम भगवासी एवं ग्राम अहेंती का निरीक्षण किया। इस दौरान पीएचई विभाग के अधिकारियों ने उपस्थित ग्रामीणजनों को जल जीवन मिशन अंतर्गत नल-जल योजना के संबंध में जानकारी दी।


कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस ने कहा कि ग्राम भगवासी एवं अहेंती में नल-जल योजना जल जीवन मिशन में पूर्ण होने जा रही है और शीघ्र ही इस योजना से घरों में पानी दिया जाएगा। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि नल-जल योजनाओं का संचालन समितियों द्वारा किया जाना है, शासन द्वारा नल-जल योजना दी गई है, किन्तु अब संचालन का दायित्व समितियों का है। उन्होंने पीएचई विभाग के अधिकारियों से चर्चा कर कितने प्रतिशत कार्य पूर्ण हो चुका है के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने योजना अंतर्गत निर्माण कार्य में उपयोग मटेरियल की गुणवत्ता के संबंध में जानकारी ली।
पीएचई विभाग के कार्यपालन यंत्री ने बताया कि गांव के सभी घरों को नल कनेक्शन दिए जा चुके हैं। इस योजना से शत-प्रतिशत घरों में नल से पानी मिलने लगेगा।

शिकायत पर ग्राम भगवासी की पटवारी निलंबित

कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार एस ने जल जीवन मिशन अंतर्गत ग्राम भगवासी का निरीक्षण कर ग्रामीणों से चर्चा की। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने पटवारी द्वारा नियमित कार्य स्थल से नदारद रहने, भ्रष्टाचार करने और शासन की योजनाओं का लाभ ना देने की प्राप्त शिकायत को संज्ञान में लेकर ग्राम भगवासी पटवारी श्रीमती रेखा श्रीवास्तव को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर विभागीय कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।