बिजली एवं खाद की समस्या को लेकर कांग्रेस ने दिया धरना

प्रदर्शन कर राज्यपाल के नाम एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

भिण्ड, 12 सितम्बर। खाद, बिजली समस्या से किसानों की पीड़ा को देखते हुए किसान कांग्रेस के जिलाध्यक्ष गजेन्द्र सिंह भदौरिया व जिला कांग्रेस महामंत्री अमित दांतरे पिंकी के नेतृत्व में कांग्रेस ने सोमवार को तहसील परिसर मेहगांव में धरना प्रदर्शन कर राज्यपाल के नाम एसडीएम बरुण अवस्थी को ज्ञापन सौंपा।


धरने को संबोधित करते हुए किसान कांग्रेस के जिलाध्यक्ष गजेन्द्र सिंह भदौरिया ने कहा कि भाजपा सरकार कि गलत नीतियों के कारण आज किसान दर-दर की ठोकरें खाता नजर आ रहा है। भाजपा महिलाओं के सम्मान की बात करती है, लेकिन सत्ता के अहंकार में डूबी भाजपा सरकार में घर की बहू बेटियां खाद के लिए लाइन में लगकर खाद के लिए धक्के खा रही हैं, यही है भाजपा का महिला सम्मान। जिले में इफको कंपनी द्वारा इफको खाद सेंटर खोले गए, जो हमेशा किसानों की सेवा में समर्पित रहकर खाद बितरण करते थे, दो साल से भाजपा सरकार ने इफको खाद सेंटर को खाद की सप्लाई नहीं की, जिसके चलते किसान खाद के लिए परेशान हो रहा है और भाजपा सरकार की नाकामी व गलत नीतियों का खामियाजा किसानों को भुगतना पड़ रहा है।
कांग्रेस नेता राहुल भदौरिया ने कहा कि प्रशासन को ज़बाब देना होगा कि 15 साल पहले और आज जमीन उतनी ही हे बढ़ी नहीं फिर खाद की समस्या क्यों है। राधे सिंह ने कहा कि शिवराज सिंह की सरकार में हमारे परिवार की बहुएं खाद के लिए लाइन में लगी हैं।

गोरमी, मेहगांव एवं अमायन में तीन-तीन काउण्टर खोले जाएं

किसान कांग्रेस के जिलाध्यक्ष गजेन्द्र सिंह भदौरिया ने राज्यपाल के नाम एसडीएम मेहगांव को सौंपे छह सूत्रीय ज्ञापन मांग की है कि गोरमी, मेहगांव एवं अमायन में खाद वितरण केन्द्र प्रत्येक नगर में तीन-तीन नकदी काउण्टर खोले जाएं। एक हेक्टर जमीन को कम से कम पांच बोरी खाद दिया जाए। खाद और बीज डीलर की दुकानों की कड़ाई से जांच कराई जाए नकली खाद और बीज मिलने पर और खाद के ज्यादा रेट लगाने पर दुकान का लाईसेंस निरस्त किया जाए। ग्रामीण सोसाईटी को 70 से 75 प्रतिशत खाद दिया जा रहा है, प्रत्येक ग्रामीण सोसाईटी पर खाद का नकद काउंटर खोला जाए। किसानों को सिंचाई के लिए जो दस घण्टे बिजली दी जा रही है, इसके अलावा ग्रामीणों के लिए एक फेस पर 24 घण्टे लाइट होना आवश्यक है। मुरैना रोड पर बिजली लाइन की शिफ्टिंग कार्य के तहत रोड के दोनों ओर हाईटेंशन लाईन व छोटी लाइन के पोल (खम्बा) गाड़े गए, बाद में छोटी लाईन के पोल एक माह बाद निकाले गए, एस्टीमेट के तहत गाढ़े गए हैं फिर छोटी लाईन के पोल उखाड़े क्यों गए, एस्टीमेट में छोटी लाईन के पोल दर्ज नहीं थे तो गाड़े ही क्यों गए, वार्ड क्र.दो में ट्रांसफार्मर रखा गया, वार्ड क्र.एक का ट्रांसफार्मर आज तक नहीं रखा गया है। वार्ड क्र.एक में ट्रासफार्मर न रखते हुए खेरिया तोर ग्रामीण से जोड़ दिया गया, जिससे आए दिन बिजली की आंख मिचौली से वार्डवासी परेशानी झेल रहे है तथा वार्ड क्र.एक का ट्रांसफार्मर रखवाया जाए।

धरना प्रदर्शन में यह रहे शामिल

धरना प्रदर्शन एवं ज्ञापन सौंपने वालों में जिला कांग्रेस अध्यक्ष मानसिंह कुशवाह, किसान कांग्रेस के जिलाध्यक्ष गजेन्द्र सिंह भदौरिया, शहर जिलाध्यक्ष डॉ. राधेश्याम शर्मा, जिला महामंत्री अमित दांतरे पिंकी, महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष रेखा भदौरिया, जिला उपाध्यक्ष रामहर्ष सिंह कुशवाह, किसान कांग्रेस के उपाध्यक्ष विजय प्रताप सिंह, मंत्री कौशलेद्र सिंह, शैलेन्द्र सिंह, रणजीत सिंह गुर्जर, जितेन्द्र सिंह भदौरिया, शिवमित गौड़, श्यामेन्द्र सिंह, रिपुदमन सिंह भदौरिया, जिला महामंत्री सचिन पाराशर एवं रामानंद पाराशर, जिला संगठन मंत्री परशुराम कौशल, किसान कांग्रेस मेहगांव के ब्लॉक अध्यक्ष नागेन्द्र सिंह भदौरिया, प्रदीप सिंह राजावत, मायाराम जाटव, नीलम भदौरिया, प्रदीप सिंह भदौरिया, जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष इलियास खान, पूरन सिंह, बहादुर सिंह, जिला महामंत्री जिलेदार सिंह यादव, राधामोहन पाराशर, हरीओम सिंह भदौरिया आदि प्रमुख हैं।