खाद और विद्युत कटौती से किसान परेशान, अधिकारी नहीं कर रहे सुनवाई : अमित दांतरे

भिण्ड, 11 सितम्बर। किसान देश की रीढ़ हैं, वहीं देश की पूरी आबादी किसानों पर निर्भर है। देश की उन्नति तभी हो सकती है जब भारत का किसान खुशहाल होगा। किसानों की आय दोगुनी करने का वादा करने वाली भाजपा सरकार एवं प्रधानमंत्री व कृषि मंत्री किसानों को पर्याप्त खाद उपलब्ध कराने में असमर्थ है। आज किसान की सबसे बड़ी आवश्यकता बिजली एवं खाद है। बिजली, खाद का समुचित मात्रा में उपलब्ध होने के बाद ही किसान अपनी खेती कर सकेगा। लेकिन खाद बिजली की किल्लत इतनी है कि किसान खाद को ब्लैक में खरीदने पर मजबूर है, परंतु खाद उपलब्ध नहीं करा पा रहे है। यह बात जिला कांग्रेस के महामंत्री अमित दांतरे ने प्रेस को जारी विज्ञप्ति में कही।
अमित दांतरे ने कहा कि आज भाजपा सरकार किसानों को बिजली खाद उपलब्ध कराने में ठीक उसी तरह फैल है, जैसे युवाओं को रोजगार, गरीबों को मकान, किसानों की आय दोगुनी, महंगाई के मुद्दे पर फैल हुई है। मेरी भारत सरकार के कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर और प्रदेश के कृषि मंत्री से अपील है कि सभी किसानों के लिए जल्द से जल्द खाद की उपलब्धता कराई जाए और बिजली विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करें कि किसान अपनी समस्या को लेकर आता है उसे ध्यान से सुनें और उसका निदान करें, न कि अपने बचाव में उपभोक्ता पर झूठे मुकद्दमे लगवाएं।

कांग्रेस आज करेगी एसडीएम कार्यालय और बिजली घर का घेराव

मेहगांव नगर में किसानों को खाद की किल्लत के चलते कांग्रेस पार्टी 12 सितंबर को दोपहर 12 बजे एसडीएम कार्यालय और बिजली विभाग का घेराव कर ज्ञापन सौंपेगी। क्षेत्र में लगातार विद्युत कटौती एवं किसानों की खाद की किल्लत के चलते किसान व आमजन परेशान है। वहीं जिला कांग्रेस के महामंत्री अमित दांतरे, किसान कांग्रेस के जिलाध्यक्ष गजेन्द्र सिंह भदौरिया के नेतृत्व में आंदोलन करेगी।