रात्रि गस्त के दौरान आरक्षकों पर जानलेवा हमला करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, पिस्टल बरामद

भिण्ड, 05 सितम्बर। पुलिस अधीक्षक भिण्ड शैलेन्द्र सिंह चौहान के निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कमलेश खरपूसे, एसडीओपी लहार अवनीश बंसल के मार्गदर्शन में कस्बा लहार में रात्रि गस्त के दौरान लगातार चैकिंग करने, संदिग्ध व्यक्तियों की तलाश करने एवं चोरी की नियत से घूमने वाले आरोपियों की धरपकड़ अभियान के तहत शनिवार-रविवार की रात्रि में लहार थाने के आरक्षक अरविंद सिंह भदौरिया एवं दीपेन्द्र बस स्टैण्ड पुलिया के पास मोटर साइकिल से गस्त कर रहे थे। तभी रात्रि करीब 10.30 बजे दो मोटर साइकिलों पर चार व्यक्ति बैठ कर निकले, जिन्हें आरक्षकों ने रोका, परंतु नहीं रुके और पुलिस को देखकर मोटर साइकिलों पर तेजी से भाग गए।
फिर आरक्षकों ने मोटर साइकिलों का पीछा किया तो अमायन रोड श्यामपुरा गांव के पास जा रही मोटर साइकिलों पर पीछे बैठे दो बदमाशों ने आरक्षक अरविंद सिंह व आरक्षक दीपेन्द्र पर पिस्टल से जान से मारने की नियत से दो राउण्ड फायर किए। इस घटना में दोनों आरक्षक बाल-बाल बच गए। दोनों आरक्षकों ने थाना लहार पर रात्रि में वाहन से गश्त कर रहे सउनि उदय सिंह को मय बल के बुलवाया तथा थाना मिहोना एवं रौन पुलिस की गश्त पार्टी को अचलपुरा तरफ आने की सूचना दी। थाना मिहोना एवं रौन का बल अचलपुरा की तरफ से व थाना लहार करा बल रहावली गांव की तरफ से पहुंचा, तो बदमाश सींगपुरा गांव के खेतों में घुस गए। जहां पर पुलिस ने बदमाशों को घेर कर पकड़ लिया।
पकड़े गए बदमाशों में राजकुमार पुत्र बच्चूलाल जाटव निवासी अटेर रोड वार्ड क्र.39 मातादीन का पुरा भिण्ड, अमन पुत्र शैलेन्द्र पाण्डेय निवासी मीरा कॉलोनी जेल के पीछे भिण्ड, हाल ज्योति ढाबा के पास बड़ागांव हाईवे ग्वालियर हैं। जिनके पास से 32 बोर की एक पिस्टल, एक मोटर साइकिल बरामद हुई है तथा आरोपी किशोर राठौर पुत्र शोभाराम राठौर निवासी बीटीआई तिराहा सीतानगर बी ब्लॉक के पास भारौली बायपास रोड भिण्ड व एक अन्य आरोपी मौके से फरार हो गया। गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ करने पर बताया कि उन्होंने गत 31 अगस्त की रात्रि में योगेन्द्र सिंह बघेल की ज्वैलरी की दुकान की दीवाल तोड़ कर चोरी का प्रयास किया था तथा शुक्रवार-शनिवार की दरम्यानी रात शंकर राज अस्पताल के पास की दुकान में पीछे से सेंध लगाई थी। परंतु पुलिस की गश्त के कारण चोरी नहीं कर सके। घटना में बरामद मोटर साइकिल भी आरोपियों ने आगरा से चोरी करना बताई है। आरोपियों को न्यायालय पेश कर पुलिस रिमाण्ड लिया गया है। अन्य मामलों में खुलासों की संभावना है।
पुलिस अधीक्षक भिण्ड शैलेन्द्र सिंह चौहान ने सराहनीय कार्य करने पर थाना लहार एवं रौन के आरक्षकों को नगद इनाम देने घोषणा की है। इस कार्रवाई में थाना लहार के सउनि उदय सिंह, आरक्षक अरविन्द सिंह भदौरिया, दीपेन्द्र सिंह, मनीष जादौन, थाना रौन के आरक्षक सूरज जाट, कौशल कुमार के अलावा थाना प्रभारी लहार निरीक्षक शिवसिंह यादव, प्रधान आरक्षक सुनील शर्मा, आरक्षक शैलेन्द्र सिंह, विशाल मिश्रा, सैनिक लक्ष्मी नारायण आदि की सराहनीय भूमिका रही।