इलाज कराने आए युवक की गलत इंजेक्शन लगने से मौत, मर्ग कायम

मृतक के परिजनों ने लगाया डॉक्टर पर आरोप

भिण्ड, 02 सितम्बर। दबोह नगर में संचालित एक प्राइवेट क्लीनिक पर इलाज कराने आए एक युवक की गलत इंजेक्शन लगाने से मौत का मामला सामने आया है। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले विवेचना शुरू कर दी है।
जानकारी के अनुसार गेंदालाला पुत्र रामनाथ जाटव उम्र 50 साल निवासी ग्राम रतनपुरा ने पुलिस को सूचना दी कि अपने पुत्र संजीव जाटव उम्र 22 साल को शुक्रवार की सुबह बीमारी की हालत में उपचार हेतु डॉ. गुरूमुख सिंह चावला के क्लीनिक पर लेकर गए था। जहां कार्यरत कंपाउण्डर साहब सिंह कुशवाह ने संजीव को गलत इंजेक्शन लगा दिया। जिससे वह बेहोश हो गया और दस मिनिट बाइ उसने अपने प्राण त्याग दिए।


मृतक के भाई अरविन्द कुमार जाटव ने बताया कि मेरे भाई संजीव की पीठ में फंसी हो रही थी, शुक्रवार की सुबह जब इलाज कराने के लिए आया तो डॉक्टर ने उसकी फुंसी बगैरा चैक करके अपने कम्पाउंडर से एक इंजेक्शन लगाने को कहा, जब कंपाउण्डर ने मेरे भाई को इंजेक्शन लगाया तो उसको घबराहट होने लगी और चक्कर आने लगे, जिसके दस मिनिट के बाद मेरा भाई गिर पड़ा और मर गया, इस पर मृतक के परिजन भड़क गए और जाम लगाने की कहने लगे। परंतु मौके पर पहुंची दबोह पुलिस और तहसीलदार अमित दुबे ने परिवारों को समझया साथ ही निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया, तब जा कर कहीं मृतक के परिजन शांत हुए। वहीं क्लीनिक संचालक डॉ. गुरुमुख सिंह चावला ने बताया कि मरीज को खाज खुजली की शिकायत थी, वह मेरे पास आया जरूर था पर वह स्वयं अपना इजेक्शन लेकर आए थे, तो उस इजेक्शन को हमारे कंपाउण्डर से लगवा दिया। फिलहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर मृतक को अंतिम निरीक्षण के लिए लहार भेज दिया है और मामले को विवेचना में लिया।