भारी बारिश में पीडि़त परिवार से मिलने मोरखी पहुंचे नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविन्द सिंह

भिण्ड, 02 सितम्बर। जिले के रौन थाना क्षेत्रांर्तगत मोरखी गांव में घर की दीवार गिर गई, इस हादसे में दो सगी बहनों की मौके पर मौत हो गई। जैसे ही यह खबर नेता प्रतिपक्ष लहार विधायक डॉ. गोविन्द सिंह को मिली तो उन्होंने आनन-फानन में शुक्रवार को तेज बारिश में छाता लगाकर पीडि़त परिवार के बीच पहुंचकर हर संभव आर्थिक सहायता देने की बात कही।
नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविन्द सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री से मेरी मांग है कि पीडि़त मजदूर अंगद सिंह दौहरे को तत्काल आर्थिक सहायता दी जाए एवं शासन की सभी योजनाओं का लाभ पीडि़त परिवार को दिया जाए। फिलहाल उन्होंने पीडि़त परिवार को दस-दस हजार रुपए की आर्थिक सहायता देने की बात कही। इस मौके पर उनके जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष राजाभैया पाल, सत्यपाल उर्फ राजू, सुरेन्द्र सिंह जादौन, सत्येन्द्र बोहरे, रामवीर सिंह राजावत आदि लोग मौजूद रहे।


ज्ञातव्य रहे कि कल देर रात बिजली चली जाने के कारण दोनों बहनें सोने के लिए मकान के पिछले हिस्से में चली गईं थीं, तभी यह हादसा हो गया। बड़ी मोरखी निवासी अंगद सिंह दौहरे मजदूरी करते हैं, परिवार में पत्नी और उनके चार बच्चे हैं। बुधवार शाम को परिवार के लोग खाना खाकर सो गए थे, रात में बिजली गुल हो गई, गर्मी के चलते परिवार की दो बेटियां अनामिका और अंजलि अपनी चारपाई लेकर सोने के लिए घर के पीछे वाले हिस्से में चली गईं और कच्ची दीवार के सहारे लेट गईं। इसी दौरान अचानक दीवार गिर गई, रात करीब दो बजे पिता अंगद सिंह की नींद खुली तो बेटियों को वहां नहीं देखकर पिछले हिस्से में देखने गए, वहां का नजारा देखकर उनके पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई। उन्होंने देखा कि दीवार गिरी हुई है, मलबे में चारपाई नजर आई, उन्होंने पड़ोसियों की मदद से मलबा हटाया और दोनों लड़कियों को बाहर निकाला, लेकिन दोनों की मौत हो चुकी थी।