आरोपी को पकडऩे गई पुलिस पार्टी पर हमला, एक पुलिस कर्मी घायल

पुलिस के हथियार छीनने का किया प्रयास

भिण्ड, 09 जून। जिले के एण्डोरी पुलिस ने गांव में ही रहने वाले शराब के ठेके से पैसे लूटने के एक मामले के आरोपी को गिरफ्तार करने गई थी। जहां आरोपी दबोच लेने के बाद उसके परिजनों एवं अन्य सहयोगियों ने पुलिस पार्टी पर हमला कर दिया और आरोपी को छुड़ा ले गए। पुलिस और आरोपी पक्ष के मध्य हुई हाथापाई में पुलिसकर्मी घायल भी हुए हैं।
एण्डोरी पुलिस थाने में पदस्थ उप निरीक्षक नागेश शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस को मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि अपराध क्र.126/21 धारा 394, 294, 50 भादंवि, 11/13 एमपीडीपीके एक्ट मे फरार आरोपी छोटू तोमर पुत्र केशव सिंह तोमर उर्फ छोटेलला तोमर निवासी ग्राम एण्डोरी का अपने घर के बाहर चबूतरे पर बैठा है। उक्त सूचना की तस्दीक हेतु मय फोर्स के रवाना हुआ था आरोपी छोटू तोमर के चबूतरे के पास एण्डोरी पहुंचे तो पुलिस को देखकर छोटू तोमर भागने लगा, जिसे फोर्स की मदद से पकड़ा गया। थाने लाने हेतु रवाना हुए तो छोटू तोमर के पिता केशव सिह उर्फ छोटेलला, वासु पुत्र केशब सिंह तोमर, रामनरेश पुत्र हाकिम सिंह, लखन सिंह पुत्र नारायण सिंह तोमर, श्याम सिंह तोमर पुत्र हाकिम सिंह तोमर, कन्हैया तोमर, लालू तोमर एवं रामनरेश की पत्नी केशव सिह की पत्नी एवं अन्य आठ-नौ लोग अपने अपने हाथ में लाठी डण्डे लेकर आए और सभी ने एकराय होकर पुलिस का रास्ता रोक लिया एवं आरोपी छोटू तोमर को छुड़ाने हेतु हाथपाई एवं धक्का मुक्की करने लगे। केशव सिंह एवं वासु तोमर ने पुलिस जवानों के पास से हथियारों को छीनने का प्रयास किया तथा रामनरेश, श्याम सिंह एवं लखन आदि ने मुझसे मेरी सर्विस पिस्टल को छीनने का प्रयास किया। इसी बीच आई रामनरेश की पत्नी एवं केशव सिंह की पत्नी ने महिला आरक्षक गरिमा के साथ धक्का मुक्की कर गालिया दी। भीड़ में मौजूद अन्य आठ-नौ लोग आरोपी छोटू को पुलिस अभिरक्षा से छुड़ाकर ले गए।
उप निरीक्षक नागेश शर्मा के अनुसार उक्त हाथापाई एवं धक्का मुक्की में प्रधान आरक्षक नरेश कोल के हाथ एवं मुहं में चोट आकर खून निकला तथा अन्य पुलिस कर्मियों को भी मूंदी चोटें आईं। इसके बाद आरोपीगण छोटू को पकडऩे पर पुलिस को जान से मार देने की धमकी देते हुए मौके से भाग गए। पुलिस ने उक्त आरोपियों के विरुद्ध अपराध क्र.75/22 धारा 353, 332, 393, 341, 224, 225, 147, 148, 294, 506 भादंवि, 11/13 एमपीडीपीके एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। उल्लेखनीय है कि दिसबंर 2021 में शराब के ठेके से पैसे लूटने के आरोप में छोटू तोमर फरार चल रहा था, जिसकी गिरफ्तारी के लिए एण्डोरी पुलिस गई हुई थी।