मालनपुर मण्डल में भाजपा की त्रिदेव कार्यशाला आयोजित

बूथ स्तरीय प्रशिक्षण में कार्यकर्ताओं को मत प्रतिशत बढ़ाने के दिए गुर

भिण्ड, 01 मई। भारतीय जनता पार्टी द्वारा अपनी संगठनिक क्षमता को मजबूती प्रदान करने के लिए और बूथ पर मत प्रतिशत बढ़ाने के लिए मण्डल स्तर पर बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं की कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसका शुभारंभ जिला अध्यक्ष नाथूसिंह गुर्जर ने किया। कार्यशाला में जिला मीडिया प्रभारी रमाकांत पटसारिया, मण्डल प्रभारी राजेश कौरव, देवेन्द्र गौड़ उपस्थित रहे।
जिलाध्यक्ष नाथूसिंह गुर्जर ने कहा कि त्रिदेव प्रशिक्षण वर्ग कार्यकर्ताओं में उर्जा संचार का साधन है, जिससे हम सब कार्यकर्ता अपनी ऊर्जा के साथ-साथ ज्ञान का अच्छा स्तर बढ़ा सकते हैं यह ज्ञान हम पार्टी उस समाज के लिए राष्ट्र के लिए एक अच्छा योगदान इस जीवन के माध्यम से दे सकते हैं। हमारी पार्टी सामाजिक दायित्वों का निर्वाह करने के लिए हमें सिखाती है जब हम बूथ स्तर पर मजबूत होंगे। देश और राष्ट्र और समाज के लिए कुछ अच्छा हो सकता है जब राष्ट्र अच्छा होगा समृद्धशाली होगा, विकसित होगा तो हमारा घर और परिवार और हम मजबूत कड़ी में खड़े होंगे।
जिला मीडिया प्रभारी भाजपा भिण्ड रमाकांत पटसारिया ने जानकारी देते हुए बताया कि कुशाभाऊ ठाकरे जन्म शताब्दी वर्ष के अंतर्गत शनिवार को प्रदेश भर में बूथ अध्यक्ष, महामंत्री और बीएलए (त्रिदेव) का प्रशिक्षण वर्ग शुरू हुआ। 30 अप्रैल और एक मई को आयोजित प्रशिक्षण वर्ग में डिजिटल बूथों को अपडेट करने के साथ संगठन एप्प के बारे में एप्प संचालकों और साइबर योद्धाओं को प्रशिक्षण दिया गया। मण्डल स्तर पर हो रहे प्रशिक्षण वर्ग को पार्टी के वरिष्ठ नेता संबोधित कर रहे है।
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे मण्डल अध्यक्ष देवेन्द्र गौड़ ने कहा कि बूथ अध्यक्ष, बूथ महामंत्री और बीएलए को पार्टी ने त्रिदेव की संज्ञा दी है, पार्टी का मूल आधार बूथ स्तरीय कार्यकर्ता होता है, अगर बूथ पर कार्य करने वाला कार्यकर्ता क्रियाशील होगा तो बूथ भी मजबूत होगा और साथ ही पार्टी का मत प्रतिशत भी बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता सोशल मीडिया पर एक्टिव रहकर पार्टी के प्रचार-प्रसार सोशल मीडिया के माध्यम से कर सकते हैं, भाजपा के बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं के नाम ऑनलाइन किए गए हैं। मण्डल स्तरीय कार्यशाला में सोशल मीडिया का बेहतर उपयोग करने बूथ पर मतदान प्रतिशत बढ़ाने कार्यकर्ताओं का मतदाता के व्यवहार संबंधी मतदाता सूची का समय-समय पर निरीक्षण करने संबंधी प्रशिक्षण दिया गया।
उन्होंने कहा कि मण्डल के सभी बूथों त्रिदेव पदाधिकारियों को क्रियाशील रहकर मतदाताओं से जनसंपर्क बनाने के निर्देश दिए गए है, कार्यशाला में 60 कार्यकर्ता उपस्थित हुए कार्यशाला में अलग-अलग विषयों पर चर्चा की गई कार्यकर्ताओं द्वारा पूछे गए प्रश्नों का समाधान किया गया। मंडल अध्यक्ष ने सभी कार्यकर्ताओं से कहा है कि आप जनता के साथ मिलकर उनकी समस्याओं को देखें और उनके निराकरण करने में सहयोग करें और समाधान के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से संपर्क बनाए रखें। कार्यशाला में तहसीलदार बघेल, सचिन शर्मा, उदय सिंह कुशवाह, विष्णु गुर्जर, अनिल शर्मा, मुकेश जाटव, नरेश पटसरिया, श्यामसुंदर गौड़, बंटी गुर्जर, श्रीमती सोना जैन, श्रीमती निशा चतुर्वेदी आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।