कयाकिंग-कैनोइंग एवं ड्रैगन बोट प्रशिक्षणार्थियों हेतु स्विमिंग कैम्प का आयोजन

भिण्ड, 11 अप्रैल। किशोरी शिक्षा एवं शारीरिक शिक्षा प्रसार समिति के अंतर्गत किशोरी स्पोर्ट्स क्लब द्वारा कयाकिंग कैनोइंग अथवा ड्रैगन बोट का प्रशिक्षण लेने वाले खिलाडिय़ों हेतु सुरक्षात्मक दृष्टिकोण को ध्यान में रखते हुए ग्रीष्मकालीन बालक-बालिका, पुरुष-महिला स्विमिंग कैंप का आयोजन किया जा रहा है। यह प्रशिक्षण 20 अप्रैल से 20 मई तक चलेगा। विशेष रूप से ऐसे बालक-बालिकाओं के लिए जिन्हें कयाकिंग-कैनोइंग एवं ड्रैगन बोट में भिण्ड का प्रतिनिधित्व राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर तक करना है।
कयाकिंग-कैनोइंग एसोसिएशन की नियमावली का पालन करते हुए नए खिलाडिय़ों के लिए विशेष रूप से रखा गया है, यह प्रशिक्षण किशोरी स्विमिंग पूल में अटेर रोड डाकबंगला पर एक माह चलेगा। जिसमें प्रत्येक खिलाड़ी को बेहतरीन तरीके से तैरना और बोट मैं बैलेंस सिखाया जाएगा। नौका पलटने पर किस प्रकार से बचाव किया जाए यह प्रशिक्षण भी दिया जाएगा।
प्रमुख रूप से राधेगोपाल यादव के निर्देशन में राष्ट्रीय खिलाड़ी कु. श्रेया यादव, अनिल मांझी एवं निश्चल यादव प्रशिक्षण देंगे। साथ ही समय-समय पर मप्र कयाकिंग-कैनोइंग एसोसिएशन और राष्ट्रीय कयाकिंग कैनोइंग एसोसिएशन से मार्गदर्शन और अतिथि शिक्षक से भी प्रशिक्षण लेंगे। तदकुपरांत वर्षभर खिलाडिय़ों को तैयार किया जाएगा। जिससे वह प्रदेश स्तरीय, राष्ट्र स्तरीय और अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भागीदारी कर अपने कैरियर के लिए सुरक्षित मार्ग चुन सकें और भिण्ड जिले का सम्मान भी बढ़ा सकें। ऐसे अभिभावक जो अपने बालक-बालिकाओं को इस प्रकार का प्रशिक्षण दिलवाना चाहते हैं, वह शीघ्र ही कैम्प के लिए रजिस्ट्रेशन कराएं, प्रशिक्षण लेने के लिए एक शपथ पत्र भी अभिभावक को देना अनिवार्य होगा।